....

Vastu Tips: आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए, आज ही अपनाएं ये वास्तु उपाय, मिलेंगे लाभ


Vastu Tips: वास्तुशास्त्र को सनातन धर्म में बहुत महत्व दिया गया है। घर में वास्तु दोष होने के कारण व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। साथ ही तरक्की में भी रुकावट आती है। घर का वास्तु शास्त्र सही न होने से परिवार में भी अशांति बनी रहती है। कहा जाता है कि घर में रखी कुछ चीजें वास्तु शास्त्र से संबंधित होती हैं। वास्तु के अनुसार, घर में कुछ चीजें रखी जाएं, तो सकारात्मक ऊर्जा आती है और वास्तु दोष दूर होता है।




तुलसी का पौधा


तुलसी के पौधे को शुभ माना जाता है। इस पौधे में भगवान विष्णु का वास होता है और तुलसी को माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है। तुलसी का पौधा घर के मुख्य दरवाजे पर रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहती है।


चांदी का सिक्का



सोने से पहले अपने तकिए के नीचे एक चांदी का सिक्का रखें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से बुध और मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है। क्योंकि इन ग्रहों के अशुभ प्रभाव से मनुष्य को कष्ट झेलने पड़ते हैं।


खाली न रखें तिजोरी


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी भी अपनी तिजोरी या पर्स को खाली नहीं रखना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही देवी लक्ष्मी भी नाराज हो जाती हैं। इसलिए अपना पर्स या तिजोरी कभी भी खाली न रखें।


कपूर जलाएं


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रतिदिन पूजा करते समय कपूर जलाने से घर का वातावरण शुद्ध होता है। ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा भी घर में बनी रहती है। आपको प्रतिदिन घर में कपूर जलाना चाहिए। इससे वास्तु दोष भी दूर होता है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment