....

Rajya Sabha Election : उत्तर प्रदेश की दस सीटों पर मतदान प्रक्रिया पूरी, काउंटिंग शुरू


 Rajya Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में राज्यसभा की 15 सीटों पर वोटिंग हुई। उत्तर प्रदेश की दस, कर्नाटक की चार और हिमाचल प्रदेश की एक सीट पर मतदान हुआ। यूपी में सपा के आठ विधायकों को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।




राज्यसभा के लिए मतदान दोपहर 4 बजे तक हुआ। शाम 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई। नतीजे रात तक आने की उम्मीद है। 15 राज्यों में राज्यसभा की 56 सीटें रिक्त हैं। इनमें 41 राज्यसभा सीटों पर प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं।


कर्नाटक में कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार जीते


राज्यसभा चुनाव में कर्नाटक के परिणाम घोषित हो गए हैं। कांग्रेस के तीन प्रत्याशी जीत गए हैं। पार्टी की ओर से अजय माकन, नसीर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर ने जीत हासिल की। भाजपा से नारायण भांडागे और जेडीएस से कुपेंद्र रेड्डी को जीत मिली।



उत्तर प्रदेश में रोकी गई वोटों की गिनती


यूपी में सपा और ओम प्रकाश राजभर की आपत्ति के बाद वोटों की गिनती रोक दी गई है। राजभर की पार्टी ने दो वोटों पर आपत्ति जताई है।


राज्यसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू

राज्यसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। कुछ देर में 15 सीटों पर विजयी उम्मीदारों के नामों की घोषणा की जाएगी।


हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव में 67 विधायकों ने किया वोट

राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म हुआ। हिमाचल के 67 विधायकों ने वोट किया है। इसमें 9 विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग की बात सामने आई है।


बीजेपी विधायक नहीं देना चाहते जेडीएस को वोट- डीके शिवकुमार

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस मतदान पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, राज्य में भाजपा को 65 वोट मिले थे। बीजेपी के विधायकों ने जेडीएस उम्मीदवार को मतदान देने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसलिए 45 में 48 वोट उन्होंने लिए हैं।


हम भाजपा के साथ- राजा भैया

राजा भैया ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि हम भाजपा के साथ हैं। पार्टी के आठों उम्मीदवार जीत रहे हैं। समाजवादी पार्टी को डर है। इसलिए गलत बयानबाजी कर रही है।


बीजेपी सभी आठ सीटें जीतेगी- केशव प्रसाद मौर्या

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि भाजपा आठ सीटें जीतेगी। यह स्पष्ट हो गया कि सपा में अंतर्कलह का स्तर क्या है। यदि देश के विकास के लिए किसी ने बीजेपी प्रत्याशियों को वोट दिया है, तो हम उसका स्वागत करते हैं।



Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment