....

Bharat Gas: भारत गैस ने लॉन्च किया प्योर फॉर श्योर, आपको क्या होंगे फायदे



BPCL New Scheme: भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने सिलेंडर की क्वालिटी और वजन के एक विशेष कार्यक्रम लॉन्च किया है. इस प्योर फॉर श्योर स्कीम के तहत लोगों को सही वजन से सिलेंडर मिल सकेंगे. सिलेंडर के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की जा सकेगी. कस्टमर्स सिलेंडर की डिलीवरी लेने से पहले ही जांच कर सकेंगे. भारत गैस की तरफ से शुरू की गई यह सेवा देश में अपने तरह की पहली सर्विस है. गोवा में आयोजित आईईडब्ल्यू 2024 (IEW 2024) में इस सेवा की शुरुआत पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की.



सिलेंडर के साथ नहीं की जा सकेगी छेड़छाड़ 


बीपीसीएल ने बताया कि प्योर फॉर श्योर की मदद से ग्राहकों को सही सिलेंडर मिल सकेंगे. इस स्कीम के तहत सिलेंडर पर छेड़छाड़ रोधी सील लगाई जाएगी. इसमें क्यूआर कोड लगा होगा. क्यूआर कोड को स्कैन करने पर ग्राहकों को एक सिग्नेचर ट्यून के साथ प्योर फॉर श्योर पॉप अप दिखाई देगा. इसमें सिलेंडर के वजन जैसे कई आवश्यक विवरण दिखेंगे. इस चलते कस्टमर डिलीवरी लेने से पहले ही सिलेंडर की जांच कर सकेंगे. यदि सिलेंडर से छेड़छाड़ की गई तो क्यूआर कोड स्कैन नहीं होगा. इससे डिलीवरी रुक जाएगी.


एजेंसी और कस्टमर दोनों को होगा फायदा 


बीपीसीएल के प्रेसिडेंट और एमडी जी कृष्णकुमार ने कहा कि बीपीसीएल को अपनी प्योर फॉर श्योर स्कीम एलपीजी सर्विस में बड़ा बदलाव लाएगी. इससे सिलेंडर की क्वालिटी को लेकर ग्राहकों में विश्वास बढ़ेगा. कंपनी गैस सिलेंडर की रास्ते में चोरी, डिलीवरी समय पर ग्राहक की उपस्थिति और रिफिल डिलीवरी के लिए समय चुनने जैसे मुद्दों का हल निकालने की कोशिश में है. प्योर फॉर श्योर के तहत एआई आधारित रूट ऑप्टिमाइजर सर्विस भी मिलेगी. इससे एजेंसी की की डिलीवरी क्षमता बढ़ जाएगी. 


महिलाओं को डिलेवरी का काम सौंपेगी कंपनी 


कंपनी डिलेवरी में महिलाओं को भी शामिल करना चाहती है. इसके अलावा डिलीवरी नोटिफिकेशन, रियल टाइम ट्रैकिंग, ओटीपी आधारित डिलीवरी और पसंदीदा स्लॉट बुकिंग जैसी सुविधाओं के साथ प्योर फॉर श्योर एक शानदार सेवा अनुभव का वादा करता है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment