....

Rajasthan Politics: राजस्थान पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा, बीजेपी पर जमकर बरसे अशोक गहलोत



Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के नेता और सांसद राहुल गांधी की मणिपुर से 14 मार्च को शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज शाम को लगभग 4 बजे उत्तर प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश कर चुकी है. राहुल गांधी की न्याय यात्रा को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली पहले ही धौलपुर पहुंच गए हैं. आज पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता सचिन पायलट सहित राजस्थान के कई पूर्व मंत्री घोलपुर पहुंचकर राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए. 



कांग्रेस के दोनों नेताओं अशोक गहलोत और सचिन पायलट का धौलपुर जाते समय भरतपुर के सारस चौराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इस मौके पर वार्ता करते हुए दोनों नेताओं ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.


पूर्व मुख्यमंत्री ने क्या कहा 


पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा की पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट का नाम परिवर्तित कर दिया गया है बीजेपी सरकार द्वारा क्योंकि बीजेपी सरकार घबराई हुई है. आज बीजेपी सरकार द्वारा इस योजना पर जो काम किया जा रहा है वह सीधा सा पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के लोगों के साथ विश्वासघात है.  


कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने साधा बीजेपी पर निशाना


इस मौके पर सचिन पायलट ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेगी. बीजेपी सरकार को आत्म चिंतन के लिए मजबूर करेगी. जहां तक पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट का मामला है तो, बीजेपी सरकार सिर्फ स्वागत करवाने में लगी हुई है. सदन में सिर्फ इस मुद्दे पर चर्चा तो की जाती है मगर एमओयू को नहीं रखा गया. बीजेपी सरकार एमओयू को तो दिखाएं. जिससे पता चले कि हमारे हिस्से में कितना पानी आएगा. 


'जान बूझकर रोका गया'


आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार का बेहतर प्रदर्शन होगा. हमारे कांग्रेस नेता पहले कह चुके हैं कि, यदि हमारी सरकार बनती है तो किसानों की फसल के लिए एमएसपी पर कानून बनाएंगे. ईआरसीपी के मामले में कहा की इस समझौते से लगता है केंद्र सरकार की मंशा राजनीतिक थी. उन्हें प्रदेश के लोगों की चिंता नहीं थी. वह चुनावों का ध्यान कर रहे थे. सालों पुरानी परियोजना जिसके लिए हजारों करोड़ हमारी कांग्रेस सरकार ने दिए. उसे जान बूझकर लटका कर रखा.


चुनाव ख़त्म होते ही ऐसा समझौता करवाया है जिसकी, जानकारी किसी के पास नहीं है. अभी यह पता ही नहीं है की, कितना पानी हमारे हिस्से में आएगा. जो उम्मीद हमारे लोग लगाए बैठे थे. वह पूरी होंगी या नहीं, केंद्र सरकार चाहती तो बहुत पहले इस परियोजना को लागू करवा सकती थी. चुनाव के समय राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी इसलिए इसे जान बूझकर रोका गया. पानी के ऊपर राजनीति की गई.


सचिन बोले कई पार्टियों के नेता कांग्रेस में आने को तैयार 


सचिन पायलट ने कहा कि जो नेता अलग-अलग पार्टी छोड़कर कांग्रेस में आ रहे है. बीजेपी के बहुत नेता पार्टी को छोड़ गए. चुनाव से पहले नेताओं का आना जाना लगा रहता है. यह कोई बड़ी बात नहीं है. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए नेताओं के बारे में उन्हों ने कहा कि जो व्यक्ति पार्टी छोड़कर जाएगा कुछ न कुछ तो बोलेगा. लोकसभा के चुनाव को लेकर कहा की यह चुनाव जनता का चुनाव है. कांग्रेस के नेताओं के पार्टी छोड़ने को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि, बीजेपी के बहुत नेता पार्टी छोड़ गए. चुनाव से पहले नेताओं का आना जाना लगा रहता है. जो व्यक्ति पार्टी छोड़कर जाते हैं वह आरोप लगाते रहते हैं. सचिन पायलट ने कहा की यह चुनाव जनता का चुनाव है. इस चुनाव में किसान ,बेरोजगार और नौजवान इनकी बात राहुल गांधी उठा रहे है और आज राहुल गांधी धौलपुर आएंगे जनता बहुत उत्साहित है लोकसभा चुनाव के परिणाम अच्छे आएंगे. 


यात्रा को 2 मार्च तक दिया जायेगा विश्राम 


राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज उत्तर प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश करेगी उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर धौलपुर जिले में पहुंचने पर दिल्ली-मुंबई नेशनल हाइवे पर बोथपुरा गांव के पास जनसभा के लिए पंडाल लगाया गया है राहुल गांधी जनसभा को सम्बोधित कर यहां से चले जायेंगे और भारत जोड़ो न्याय यात्रा को यही पर विश्राम दिया जायेगा. 2 मार्च को राहुल गाँधी के धौलपुर पहुंचने पर भारत जोड़ो न्याय यात्रा राजस्थान से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment