....

MP News: 'भोपाल के इस कार्यालय से होगी 29 लोकसभा सीटों की मॉनिटरिंग' क्या बोले सीएम मोहन यादव?



Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने राजधानी भोपाल में लोकसभा कार्यालय का शुभारंभ किया है. कार्यालय का उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा की तरफ से विधिवत पूजा-अर्चना कर की गई. बताया जा रहा है कि प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों की मॉनिटरिंग इसी कार्यालय से की जाएगी. 



लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने प्रदेश की सभी 29 सीटों को सात कलस्टरों में बाटा है. बीजेपी कलस्टर स्तर पर अपने कार्यालय खोल रही है. इन्हीं कार्यालय से 4-5 लोकसभा के चुनाव प्रचार अभियान का संचालन किया जाएगा. इसी सिलसिले में आज राजधानी भोपाल चुनाव कार्यालय खोला गया है. राजधानी भोपाल के चुनाव कार्यालय से प्रदेश के सभी कलस्टर पर सीटों की मॉनिटरिंग की जाएगी.


वोट प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य


गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रदेश की 29 सीटों में से 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि छिंदवाड़ा की एक लोकसभा सीट बीजेपी हार गई थी. यहां पूर्व सीएम कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ ने चुनाव जीता था. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 58 प्रतिशत वोट मिले थे. इस बार होने जा रहे लोकसभा चुनाव में बीजेपी का लक्ष्य है कि 58 फीसदी वोट प्रतिशत बढ़कर 70 प्रतिशत तक पहुंचे. बीजेपी वोट प्रतिशत बढ़ाने के लक्ष्य को साधकर ही काम कर रही है.


सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?


लोकसभा कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. सीएम यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश लगातार विकास पथ अग्रसर है. डबल इंजन की सरकार की वजह से हमारा मध्य प्रदेश भी लगातार विकास के नए आयाम छू रहा है. 


बीजेपी ने प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों को 7 कलस्टर में बांटा है, जिसमें भोपाल, जबलपुर, रीवा, इंदौर, सागर, ग्वालियर और उज्जैन शामिल हैं. ग्वालियर कलस्टर का प्रभारी भूपेन्द्र सिंह को बनाया गया है, जबकि भोपाल का राजेन्द्र शुक्ल, सागर कलस्टर प्रभारी नरोत्तम मिश्रा, रीवा की जिम्मेदारी प्रहलाद पटेल, जबलपुर के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, विश्वास सारंग उज्जैन और डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा को इंदौर का कलस्टर प्रभारी बनाया है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment