....

Sport News: विराट कोहली हैं भारत के नंबर एक बल्लेबाज, आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में फिर से किया कमाल

 




Virat Kohli: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों में टीम का हिस्सा नहीं बने. बिना मैदान पर उतरे भी विराट कोहली टीम इंडिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं. आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी की गई टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली 760 प्वाइंट्स के साथ 7वें नंबर पर बने हुए हैं. विराट कोहली को हालांकि दो टेस्ट में नहीं खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ा है और वह एक स्थान नीचे खिसक गए हैं. बावजूद इसके आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली से ऊपर कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं.



विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में चुना गया था. लेकिन सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देकर टीम से नाम वापस ले लिया. पहले विराट कोहली के आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में लौटने की संभावना थी. लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि विराट कोहली की वापसी कब होगी. हालांकि विराट कोहली के चलते आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान होने में भी देरी हो रही है. 8 फरवरी तक विराट कोहली के सीरीज में खेलने को लेकर तस्वीर साफ हो सकती है.


बाकी बल्लेबाज हैं बहुत पीछे


टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के बाद भारतीय खिलाड़ियों में दूसरा नाम ऋषभ पंत का आता है. ऋषभ पंत भी एक साल से मैदान से दूर हैं, पर वह फिर भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 12वें स्थान पर बने हुए हैं. रोहित शर्मा को लगातार खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ है. रोहित शर्मा एक स्थान गिरकर 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं. इन तीनों के बाद यशस्वी जायसवाल का नंबर आता है. इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने का इनाम जायसवाल को मिल गया है. यशस्वी जायसवाल अब टेस्ट रैंकिंग में 37 स्थान की छलांग लगाकर 29वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment