....

Rahul Gandhi: बिहार पहुंचे राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर केंद्र को घेरा



Congress News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) के क्रम में गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे  गुरुवार को बिहार पहुंचे. औरंगाबाद में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि गरीब और किसान कितनी भी आवाज उठाएं, उन्हें पता है कि इस देश में उन्हें न्याय नहीं मिल सकता. वहीं, बिना नाम लिए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सुना है दुबई में वहां के राजा के साथ गले (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मिल रहे हैं.



यूपीए ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया था- राहुल गांधी


राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर केवल अमीरों के लिए काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाली तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया था. वहीं, आगे उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी को वोट दिया गया तो कांग्रेस जाति आधारित जनगणना कराने के बाद एक व्यापक वित्तीय सर्वेक्षण कराएगी ताकि संसाधनों के स्वामित्व में असमानता को प्रकाश में लाया जा सके.


रैली में उन्होंने जाति आधारित जनगणन को एक तरह का ‘एक्स-रे’ करार दिया. लगभग 45 मिनट तक चले अपने भाषण में राहुल गांधी ने बीजेपी-आरएसएस पर एक समुदाय को दूसरे से लड़ाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि विभाजनकारी राजनीति ने ही मणिपुर में आग लगाने का काम किया.


मणिपुर से राहुल गांधी ने शुरू की है यात्रा


बता दें कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ एक दिन के ठहराव के बाद औरंगाबाद से गुरुवार को फिर से शुरू हुई. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल से पहले रैली को संबोधित किया. इसमें पार्टी के कई अन्य शीर्ष नेता भी उपस्थित रहे. गौरतलब है कि गांधी ने पिछले महीने मणिपुर से अपना देशव्यापी दौरा शुरू किया था.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment