....

SP-Congress Alliance: यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन इतनी सीटों पर हुआ फाइनल, जल्द घोषित होंगे उम्मीदवार



UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का एलान हो गया है. यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन में अहम भूमिका प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव की रही है. सपा-कांग्रेस की संयुक्त प्रेस कॉनफ्रेंस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस यूपी प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस यूपी की 17 सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बची हुई 63 सीट पर सपा या अन्य दलों के उम्मीदवार होंगे उनका कांग्रेस समर्थन करेगी और बीजेपी को शिकस्त देंगे.



सपा-कांग्रेस की संयुक्त प्रेस कॉनफ्रेंस में शुरुआत में अविनाश पांडे ने कहा लोकतंत्र को बचाने के लिए और संविधान का सुरक्षित रखने के लिए यूपी में समाजवादी पार्टी और INC का सीटों का बंटवारा हो गया है. सपा-कांग्रेस गठबंधन को लेकर अविनाश पांडे ने कहा कि एक कमेटी बनी थी. इस कमेटी के मध्यम से चर्चा हुई कि कैसे सभी लोकतांत्रिक पार्टियों को साथ में लाकर-बीजेपी को शिकस्त दे सकते हैं.


वहीं कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने कहा कि एक दूरगामी लक्ष्य को सामने रखते हुए एक गठबंधन को मान्यता दी गई है, जितनी भी चर्चा हुई, वो सार्थक हुई और अब हम मिलकर एक साथ चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस यूपी प्रभारी अविनाश पांडे, कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी मौजूद रहे.


देश के हालात हैं खराब- राजेंद्र चौधरी


वहीं सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा हम लखनऊ में आपसे बात कर रहे हैं पर भारत को बचाने का संदेश पूरे देश में जा रहा है. यूपी से ही बीजेपी 2014 में केंद्र में आई थी और 2024 में यहीं से बाहर जाएगी. सपा नेता ने कहा कि देश के हालात खराब हैं, किसान, नौजवान सड़कों पर हैं. मतदाताओं से निवेदन है कि सांप्रदायिकता के खिलाफ एकजुट हों.


बीजेपी को हटाने में कामयाब होगा ये गठबंधन- राजेंद्र चौधरी


सपा नेता ने कहा हम भारत के सम्मानित मतदाताओं से निवेदन करते हैं, जो लोकतांत्रिक अधिकार आपके पास है उसका आप पूरी ईमानदारी, निष्पक्षता के साथ इस राष्ट्र को बचाने में इस्तेमाल करेंगे. हम समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के लोग ये मानते हैं कि ये गठबंधन बीजेपी को हटाने में कामयाब होगा और जो अभिव्यक्ति की आजादी छीनी गई है उसे हम वापस लाएंगे.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment