....

Lal Krishna Advani: लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न के एलान पर कांग्रेस ने कसा तंज, बोले- मोहन भागवत को भी देंगे



Bharat Ratna: भाजपा की नींव रखने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत सरकार ने भारत रत्न देने का एलान किया है। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर दी। उन्होंने आडवाणी को फोन कर बधाई भी दी।



लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने की जानकारी सामने आने के बाद नेताओं की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई। कांग्रेस ने जहां यह कहते हुए तंज कसा कि मोहन भागवत को भी भाजपा भारत रत्न देगी, वहीं शरद पवार ने फैसले का स्वागत किया है।



बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर बीआरएस एमएलसी के कविता का ने कहा कि भारत रत्न मिलने पर लाल कृष्ण आडवाणी को बहुत-बहुत बधाई। यह अच्छा है कि राम मंदिर भी बन गया और लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है। बीजेपी का एजेंडा पूरा होता दिख रहा है।


लालकृष्ण आडवाणी को सम्मान मिलने पर हुई खुशी- शरद पवार


शरद पवार ने कहा कि भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित हुए हैं, यह जानकर बेहद खुश हूं। देश के विकास में उनका बहुमूल्य योगदान है, हार्दिक बधाई।


वोटों के फायदे के लिए दिया सम्मान


भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यह सम्मान (भारत रत्न) वे अपना वोट बचाने के लिए दे रहे हैं।


सरकार में सर्वोच्च पद के योग्य थे आडवाणी- कांग्रेस


भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि निश्चित रूप से भारत रत्न पुरस्कार मिलने पर लालकृष्ण आडवाणी को बधाई देनी चाहिए। मैं भी बधाई देता हूं। कायदे से तो वे अपनी पार्टी की अपनी सरकार में सर्वोच्च पद के योग्य थे पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें कम से कम भारत रत्न दिया, इसके लिए लालकृष्ण आडवाणी को बधाई।


बहुत देर से याद आए आडवाणी- संदीप दीक्षित


बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि उन्हें बधाई। बीजेपी और पीएम मोदी को लालकृष्ण आडवाणी के बारे में बहुत देर से ख्याल आया। वह उनकी पार्टी के कद्दावर नेता रहे हैं। जिस पद पर वे हैं आज बीजेपी जिस स्थिति में है, उसकी नींव लालकृष्ण आडवाणी ने रखी थी। बीजेपी ने उनके साथ जिस तरह का व्यवहार किया, वह अच्छा नहीं था, लेकिन अब जब उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है, तो उन्हें शुभकामनाएं।


मोहन भागवत को मिलेगा भारत रत्न- अलका लांबा


महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा कि उन्होंने सुना था कि आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत को भारत रत्न दिया जा रहा है, लेकिन उनको शायद बाद मिल ही जाएगा। अभी लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर बधाई।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment