....

SP की लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी, बदायूं से शिवपाल यादव कैंडिडेट, धर्मेंद्र यादव की सीट को लेकर अटकलें



SP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पांच सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया गया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा और सीनियर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव बदायूं सीट से लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार होंगे. अब तक पार्टी ने 31 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. कैराना सीट पर भी सपा ने उम्मीदवार का एलान कर दिया. इस सीट को लेकर आरलएडी के साथ सपा का पेंच फंस गया था.



बदायूं से ही शिवपाल सिंह यादव को टिकट क्यों?


बदायूं सीट से धर्मेंद्र यादव दो बार सांसद रह चुके हैं. पिछले चुनाव में वो संघमित्रा मौर्य से हार गए थे. धर्मेंद्र यादव को इस बार यहां से टिकट नहीं दिया गया है. सपा के इस फैसले को स्वामी प्रसाद मौर्य की घेराबंदी के तौर पर भी देख जा रहा है. संघमित्रा मौर्य बदायूं में डटी हुई हैं, वो इस सीट पर अपनी तैयारियों को धार दे रही हैं. बीजेपी ने हालांकि, अभी तक उनके नाम का एलान नहीं किया है लेकिन सिटिंग सांसद के तौर पर उनकी तैयारी जोरों पर है. 



पार्टी की नई लिस्ट में कौन कौन उम्मीदवार?


कैराना- इकरा हसन 

बदायूं- शिवपाल सिंह यादव 

बरेली- प्रवीण सिंह ऐरन 

हमीरपुर- अजेंद्र सिंह राजपूत

वाराणसी- सुरेन्द्र सिंह पटेल


धर्मेंद्र यादव का क्या होगा?


इस बीच धर्मेंद्र यादव की सीट को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, धर्मेंद्र यादव को समाजवादी पार्टी आजमगढ़ से टिकट दे सकती है. 


धर्मेंद्र यादव को कन्नौज और आजमगढ़ का प्रभारी बनाया गया


कन्नौज और आजमगढ़ में किसी एक सीट पर धर्मेंद्र यादव तो किसी एक सीट पर अखिलेश यादव चुनाव लड़ सकते हैं

कैराना से इकरा हसन को टिकट मिला है. इकरा हसन नाहिद हसन की बहन हैं जिनको 2022 में सपा ने कैराना विधानसभा से चुनाव लड़ाया था.

बरेली से प्रवीण ऐरन को टिकट दिया है. ये पूर्व में कांग्रेस से सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे हैं. नगर निकाय चुनाव के पहले ये सपा में शामिल हुए थे.

समाजवादी पार्टी ने कैराना लोकसभा क्षेत्र से इकरा हसन को टिकट दिया है. वो पूर्व सांसद तबस्सुम हसन की बेटी हैं. लंदन की यूनिवर्सिटी से एलएलएम किया है. 

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment