....

अब राहत: कांग्रेस का दावा था - फ़्रीज़ कर दिए गए हैं पार्टी के बैंक खाते, खरगे बोले ये लोकतंत्र पर बड़ा हमला

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन (Ajay Maken) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया कि कांग्रेस और यूथ कांग्रेस दोनों के खाते फ्रीज  कर दिए गए हैं. हमें दो दिन पहले पता चला कि हम जो चेक इश्यू कर रहे हैं, बैंक पैसा नहीं दे रहे  हैं. हमने छानबीन की तो बताया गया कि कांग्रेस के सारे खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. अजय माकन ने कहा कि 2018-19 का कांग्रेस की तरफ से इनकम टैक्स का रिटर्न में 40-45 दिनों की देरी की गई थी, इसे लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 210 करोड़ रुपये की रिकवरी मांगी है.  ऐसे कई मामले और उदाहरण हैं, जिनमें इस तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई.  अभी हमारे पास खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं. बिजली बिल, कर्मचारियों का वेतन, हमारी न्याय यात्रा सब कुछ प्रभावित हुआ है.

लोकतंत्र में ऐसा नहीं होना चाहिए


उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र में ऐसा नहीं होना चाहिए, जहां बस एक पार्टी की मनमर्जी चल रही है. जहां प्रमुख विपक्षी दल को इस तरह अधीन बना दिया गया है. हम न्यायपालिका, मीडिया और लोगों से न्याय चाहते हैं. हमने इनकम टैक्स अपील ट्रिब्यूनल में याचिका दायर की है, वहां सुनवाई जारी है... हमने सुनवाई से पहले खुलासा करना उचित नहीं समझा. हमें कल पता चला कि हमारे वकील विवेक तन्खा का और कुल 4 खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. 



इस मामले में अंतरिम राहत पर सुनवाई बुधवार को होगी. पार्टी नेता विवेक तन्खा ने एक्स पर लिखा कि आयकर अपीलीय अधिकरण ने सुनवाई लंबित रहने तक, कांग्रेस पार्टी के खातों पर लगी रोक हटाई गई है. तन्खा ने कहा कि उन्होंने अधिकरण को बताया कि यदि पार्टी के खाते फ्रीज रहेंगे तो कांग्रेस ‘‘चुनाव के उत्सव'' में भाग नहीं ले सकेगी.


खाते नहीं, डेमोक्रेसी फ्रीज हुई


उन्होंने आगे कहा कि हमारे खाते नहीं, हमारे देश में डेमोक्रेसी फ्रीज हुई है. ये पैसा कॉरपोरेट जगत से मिला पैसा नहीं है. ये क्राउड फंडिंग का पैसा है. वही पैसा भारत सरकार ने फ्रीज किया है. साथ ही कांग्रेस नेता ने दावा किया कि आम चुनावों से ठीक पहले खाते फ्रीज करवाना कार्रवाई के उद्देश्य से जुड़ा संदेह पैदा करता है.


ये लोकतंत्र पर बड़ा हमला : मल्लिकार्जुन खरगे


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सत्ता के नशे में चूर मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस के खाते फ्रीज कर दिए हैं. ये लोकतंत्र पर बड़ा हमला है. उन्होंने आरोप लगाया कि असंवैधानिक तरीके से इकट्ठा किए गए धन का उपयोग बीजेपी चुनावों में कइसलिए मैंने कहा है कि भविष्य में कोई चुनाव नहीं होंगे. इसलिए हमने न्यायपालिका से लोकतंत्र की रक्षा की अपील की है. हम सड़कों पर उतरेंगे और इस निरंकुशता के खिलाफ मजबूती से लड़ेंगे. 


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment