....

Kamal Nath News: भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच कमल नाथ का बड़ा बयान, बोले- अभी किसी से कोई बात नहींं हुई


Congress News: भोपाल। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ एवं उनके छिंदवाड़ा से सांसद बेटे नकुल नाथ ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है। सियासी गलियारों में उनके जल्द भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज है। संभावना है कि दिल्ली में आज उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पीएम मोदी समेत भाजपा के कुछ और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात हो सकती है। फिलहाल दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक चल रही है जिसमें सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित हैं। आज इस अधिवेशन का अंतिम दिन है। उधर, कमल नाथ के करीबी नेता व पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा भी रविवार सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं।




रविवार दोपहर को कमल नाथ अपने दिल्ली स्थित आवास से निकले हैं। इस मौके पर जब पत्रकारों ने उनसे भाजपा में जाने की अटकलों को लेकर सवाल पूछा तो कमल नाथ ने कहा कि मेरी भाजपा से अभी कोई बात नहीं हुई है। जब बात होगी तो बताऊंगा। यह कहने के बाद कमल नाथ कार में बैठकर रवाना हो गए।


सज्जन वर्मा ने लिखा - जय श्रीराम


सज्जन सिंह वर्मा ने रविवार सुबह एक्स हैंडल पर एक पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा - 'जय श्रीराम'। इसके साथ उन्होंने एक फोटो भी अटैच की, जिस पर लिखा था- तेरे राम, मेरे राम। तुझमें भी राम, मुझमें भी राम। जय श्रीराम। गौरतलब है कि कमल नाथ के पुत्र नकुल नाथ की तरह सज्जन सिंह वर्मा ने भी एक दिन पहले ही अपने एक्स बायो से कांग्रेस की पहचान हटा दी थी।



कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका


कांग्रेस में कमल नाथ के समर्थक विधायक और महापौर भी को दिल्ली पहुंच सकते हैं। इसमें छिंदवाड़ा, बालाघाट, मुरैना सहित अन्य जिलों के विधायक शामिल बताए जा रहे हैं। रविवार सुबह कमल नाथ के करीबी सज्जन वर्मा भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस के लगभग 15 मौजूदा और 08 पूर्व विधायक भी कमल नाथ के साथ पार्टी को अलविदा कह भाजपा का दामन थाम सकते हैं। कमल नाथ मप्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही कांग्रेस में हाशिए पर हैं। बीच में ऐसी चर्चाओं ने जोर जरूर पकड़ा कि वह कांग्रेस की ओर से राज्यसभा में जा सकते हैं। लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने अशोक सिंह पर दांव लगाया।


प्रह्लाद पटेल ने कही यह बात


इसी बीच रविवार को इस सियासी घटनाक्रम को लेकर प्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता प्रह्लाद पटेल का बयान सामने आया। उन्होंने एक टीवी चैनल के पत्रकार से बातचीत के दौरान कहा कि हमारे प्रदेशाध्यक्ष पहले ही कह चुके हैं कि जो भी भाजपा की विचारधारा के साथ चलने काे तैयार है, उनका स्वागत है।


भाजपा में जाने को लेकर नहीं किया इन्कार


गौरतलब है कि शनिवार दोपहर को दिल्ली पहुंचने पर मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में भी कमल नाथ ने भाजपा में जाने की बात से इन्कार नहीं किया। छिंदवाड़ा से नौ बार के सांसद रहे कमल नाथ ने दिल्ली में कहा कि अगर ऐसी कोई बात होगी तो सबसे पहले आप लोगों को ही सूचना दूंगा। इंटरनेट मीडिया के कई प्लेटफार्म पर भी फिलहाल नाथ परिवार ही ट्रेंड कर रहा है।


44 साल से मप्र कांग्रेस का बड़ा चेहरा रहे कमल नाथ


मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और उनके बेटे नकुल नाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें शनिवार को तब और तेज हो गईं, जब दोनों अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन पहले छिंदवाड़ा से भोपाल होते हुए दिल्ली पहुंच गए। इस बीच, नकुल नाथ ने एक्स बायो से कांग्रेस शब्द हटा दिया। इसके बाद कमल नाथ के समर्थक और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी अपने बायो से कांग्रेस का चुनाव चिह्न हटा लिया। उनके समर्थक 'जहां कमल नाथ, वहां हम ' एक्स पर पोस्ट कर रहे हैं। बता दें कि कमल नाथ 44 वर्ष से मप्र में कांग्रेस का बड़ा चेहरा बने हुए हैं। इंदिरा गांधी भी उन्हें अपना तीसरा बेटा मानती थीं।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment