....

Yashasvi Jaiswal ने दूसरा दोहरा शतक जड़ा, छक्कों की बरसात कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, खास क्लब में हुए शामिल


 IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने दूसरी डबल सेंचुरी जड़ दी है। विशाखापत्तनम के बाद राजकोट में उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। उन्होंने छक्कों की बरसात कर कीर्तिमान रच दिया। यशस्वी और सरफराज खान के तूफानी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 557 रन का लक्ष्य दिया। दोनों बल्लेबाज नाबाद लौटे। भारत ने 430/4 पर दूसरी पारी घोषित कर दी। दूसरे सेशन में सरफराज 68* और यशस्वी जायसवाल के 214* रन पर रोहित शर्मा ने पारी घोषित कर दी। जायसवाल ने 14 चौके और 12 छक्के लगाए।



जो रूट के ओवर की पहली गेंद पर सिंगल लेकर यशस्वी जायसवाल ने अपनी डबल सेंचुरी पुरी की। उन्होंने रूट के तीसरे और चौथी गेंद पर छक्के लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया। यशस्वी ने एक टेस्ट पारी में 122 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम के 12 छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी की। वसीम ने ये कारनामा 1996 में किया था।


विराट और कांबली के क्लब में यशस्वी हुए शामिल


यशस्वी जायसवाल विराट कोहली और विनोद कांबली के बाद टेस्ट में लगातार दो दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज है। यशस्वी शनिवार को शतक बनाने के बाद कमर दर्द के कारण 104 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। तीसरे दिन टीम इंडिया ने दो विकेट पर 196 रन बनाए। शुभमन गिल 65 और कुलदीर यादव ने 3 रन से चौथे दिन के खेल की शुरुआत की। शुभमन 91 रन पर रन आउट हुए। उनके बाद यशस्वी बल्लेबाजी करने उतरे। कुलदीप के 27 रन पर आउट होने के बाद सरफराज खान मैदान में उतरे। दोनों के बीच 172 रन की साझेदारी हुई।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment