....

बोले पीएम मोदी, जनता जनार्दन खुद कह रही, NDA सरकार 400 पार

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के दौरे पर हैं। उन्होंने रेवाड़ी में 9750 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, राष्ट्र को समर्पित और आधारशिला रखी। इसके बाद पीएम मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैं जब भी रेवाड़ी आता हूं तो कितनी ही पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं, रेवाड़ी से मेरा रिश्ता कुछ अलग ही रहा है। मैं जानता हूं रेवाड़ी के लोग मोदी को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। 2013 में जब भाजपा मे मुझे पीएम के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया था तब मेरा पहला कार्यक्रम रेवाड़ी में हुआ था। उस समय रेवाड़ी ने 272 पार का आशीर्वाद दिया था जो सिद्धी बन गया था। अब मैं फिर से रेवाड़ी आया हूं तो लोग कह रह रहें हैं अबकी बार एनडीए सरकार 400 पार।"



रेवाड़ी मोदी की गारंटी का पहला गवाह


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "लोगों ने एक और संकल्प लिया है और जनता जनार्दन कह रही है जिसने 370 हटाया उस भाजपा का टीका 370 सीटों से होगा।" उन्होंने कहा, "देश और दुनिया में 'मोदी की गारंटी' की बहुत चर्चा है, रेवाड़ी तो मोदी की गारंटी का सबसे पहला गवाह है। यहां पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में मैंने देश को कुछ गारंटियां दी थीं। देश की इच्छा थी कि दुनिया में भारत की साख बढ़े, वो हमने करके दिखाया। देश की इच्छा थी कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, आज पूरा देश भव्य राम मंदिर में विराजे रामलला के दर्शन कर रहा है। कांग्रेस के लोग, जो भगवान राम को काल्पनिक बताते थे, जो कभी नहीं चाहते थे कि राम मंदिर बने, वो भी जय सिया राम करने लगे हैं।"


'स्टार्टअप संभल नहीं रहा, देश संभालने का सपना देख रहे'


पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "एक परिवार के मोह में फंसी कांग्रेस आज अपने इतिहास के सबसे दयनीय दौर से गुजर रही है। इनके नेता से अपना एक स्टार्टअप नहीं संभल रहा, ये लोग देश संभालने का सपना देख रहे हैं। कांग्रेस के नेता एक-एक कर पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं। आज स्थिति ये है कि कांग्रेस के पास अपने कार्यकर्ता तक नहीं बचे हैं। जहां सरकार में हैं, वहां इनसे सरकारें तक नहीं संभल रही हैं।" कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड, घोटालों का है। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड, सेना और सैनिक दोनों को कमजोर करने का है। ये बात याद रखना जरूरी हैं क्योंकि आज भी कांग्रेस की टीम, नेता, नीयत वही है।"


पीएम मोदी ने कहा, "आज AIIMS का शिलान्यास किया है, लोकार्पण भी हम ही करेंगे। इससे आपको बेहतर इलाज भी मिलेगा और युवाओं को डॉक्टर बनने का अवसर भी मिलेगा। रोजगार और स्वरोजगार के भी अनेक अवसर बनेंगे।" प्रधानमंत्री ने कहा, ''विकसित भारत बनाने के लिए हरियाणा का विकसित होना बहुत जरूरी है। हरियाणा तभी विकसित होगा, जब यहां आधुनिक सड़कें बनेंगी। हरियाणा तभी विकसित होगा, जब यहां रेलवे का आधुनिक नेटवर्क होगा। हरियाणा तभी विकसित होगा, जब यहां बड़े और अच्छे अस्पताल होंगे। थोड़ी देर पहले ही मुझे 10 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं हरियाणा को सौंपने का अवसर मिला है। प्रभु राम के आशीर्वाद ऐसे हैं कि आज कल मुझे हर स्थान पर ऐसे पवित्र काम से जुड़ने का अवसर मिल जाता है। ये राम जी की कृपा है।"


एम्स देकर लोगों का सपना पूरा किया- सीएम खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सार्वजनिक संबोधन से पहले पीएम मोदी का अभिनंदन किया। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ''यह एक विशेष अवसर है जब पीएम मोदी हमारे बीच हैं। जब आप (पीएम मोदी) 2013 में गुजरात में सीएम थे और लोग आपको पीएम के रूप में देख रहे थे, तो आपने अपना अभियान शुरू किया रेवाडी से...आज आप रेवाडी के लोगों को एम्स देकर उनकी आकांक्षा और सपने को पूरा कर रहे हैं।'' सीएम खट्टर ने कहा, ''गुरुग्राम में मेट्रो स्टेशन परियोजना से न केवल गुरुग्राम या देश के लोगों को बल्कि उन विदेशी कंपनियों को भी मदद मिलेगी जो यहां निवेश करने आए हैं। पिछले 10 वर्षों में, जिस तरह से आपने हमारा मार्गदर्शन किया है, खासकर प्राण प्रतिष्ठा (राम मंदिर) के बाद, उससे हमारे नेतृत्व में विश्वास बढ़ा है।'' ।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment