....

Ayodhya Ram Mandir: गोविंद देव गिरी महाराज ने खुलवाया पीएम मोदी का उपवास


Ayodhya Ram Mandir: अयोध्‍या। अयोध्या में श्री राम लाल प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 दिन से चला आ रहा अपना उपवास खोला। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के कोषाध्यक्ष गोविंद देवगिरि महाराज ने पीएम मोदी को चरणामृत पिलाकर उनका उपवास खुलवाया।



इस पूर्व गोविंद देवगिरी महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए उपवास की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की ओर से प्राप्त प्रतिष्ठा से पूर्व किए जाने वाले उपवास की जानकारी मांगी गई थी। जिसमें हमने उन्हें तीन दिन तक उपवास करने के लिए कहा था, लेकिन पीएम ने 11 दिनों तक नियमों का पालन किया। उन्‍होंने अन्‍न का त्‍याग कर दिया। इसके अलावा पीएम को तीन दिन तक ही जमीन पर सोने के लिए कहा गया था, लेकिन वे 11 दिन तक लगातार जमीन पर सोए। देवगिरी महाराज ने बताया कि हमने प्रधानमंत्री को कहा था कि वे इस दौराल विदेश यात्रा न करें इसके चलते उन्होंने अपने सारे विदेशी दौरे भी रद्द कर दिए।



मंदिर जाने की भी सराहना की


वही प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पिछले कुछ दिनों में अलग-अलग मंदिर में दर्शन किए गए थे। इसको लेकर देवगिरी महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी वहां के सभी परमाणुओं लेकर यहां आए हैं। और उन्होंने सभी से आवाहन किया है कि वे सभी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हो।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment