....

Weather Update: शीत लहर से कांप रहा उत्तर भारत, IMD ने जारी किया अलर्ट, पढ़ें मौसम का पूर्वानुमान


Weather Update: मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत के कई हिस्सों में शीत लहर और घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कहा, 'पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में शनिवार को शीत लहर की दर्ज की गई। वहीं, पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्यियस तक गिरने की उम्मीद है।'





मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 25 जनवरी तक देर रात और सुबह के दौरान घने से बहुत घने कोहरा रहेगा। उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में 23 जनवरी तक और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 24 जनवरी तक कोहरे की स्थिति होने की संभावना है।



बिहार मौसम अपडेट 


ठंडी हवाओं के प्रभाव से पटना समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में कड़ाके की ठंड और घना कोहरा पड़ रहा है। 24 जनवरी तक शीत लहर जारी रहने की उम्मीद है। शनिवार को दरभंगा, बक्सर, बांका, छपरा, भागलपुर, पूर्णिया, जीरादेई, कैमूर, डेहरी, पूसा, अगवानपुर और फारबिसगंज जैसे कई जिले शीतलहर से प्रभावित रहे। पूर्णिया में बहुत घना कोहरा छाया रहा।


पटना का अधिकतम तापमान शनिवार को 19.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया। दोपहर में हल्की धूप के बावजूद लोग ठंड से परेशान रहे।


हरियाणा मौसम अपडेट


शनिवार सुबह से ही पूरे प्रदेश में शीत लहर चल रही है। जिससे लोगों को घर के अंदर रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने घने कोहरे और कम तापमान की चेतावनी देते हुए राज्य के 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी का पूर्वानुमान है कि शीतलहर शुरू होने से ठंड अधिक बढ़ेगी।


उत्तराखंड मौसम अपडेट 


राज्य में कड़ाके की ठंड और कोहरा पड़ रहा है। जिससे फिलहाल राहत के आसार नहीं है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (देहरादून) ने हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। शनिवार को उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की धूप निकली, लेकिन तापमान सामान्य से नीचे रहा। देहरादून का अधिकतम तापमान 18.1 डिग्री सेल्यियस और न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्यियस रहा।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment