....

लोकसभा चुनाव के लिए फ्रंटफुट पर कांग्रेस की युवा टीम, सिंधिया के गढ़ से BJP को घेरने का बनाया प्लान



Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस (Congress) अब लोकसभा की तैयारी में जुट गई है. इसी के चलते पार्टी में नए-नए बदलाव भी हो रहे हैं. ऐसे में पार्टी की युवा टीम भी फ्रंटफुट पर है और अब यही युवा टीम कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में गए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के गढ़ ग्वालियर-चंबल में सक्रिय हो गई है. 



कांग्रेस ने पार्टी में बड़ा बदलाव करते हुए प्रदेशाध्यक्ष की कमान जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे को सौंपी है. इस इलाके में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह को मुरैना संसदीय क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है. अब यह चारों युवा नेता ग्वालियर-चंबल के दौरे पर हैं. साथ ही सभी सिंधिया और बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला कर रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेसजनों का उत्साह और जोश बता रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से हम तैयार हैं.


'विधानसभा चुनाव के नतीजों से जनता हैरान'


उन्होंने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव में जो परिणाम आए हैं, उससे प्रदेश की जनता पूरी तरह हैरान है. परिणामों से प्रशासन और मीडिया जगत भी अचंभित है. सभी कार्यकर्ता मैं नहीं, हम की भावना से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं. राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू होने जा रही है. सभी को मिलकर इस यात्रा को सफल और प्रभावी बनाना है. पार्टी संगठन की मजबूती के लिए एकजुटता और सामंजस्य बनाकर काम करें.


बंद होगी अग्निवीर योजना- जीतू पटवारी 


जीतू पटवारी ने बीजेपी के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली अग्निवीर योजना बंद की जाएगी. भिंड की धरती ने बड़ी तादाद में देश की रक्षा करने के लिए देशभक्त पैदा किए हैं. यहां के नौजवान सबसे बड़ी संख्या में सेना में जाते हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों के साथ छल किया है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment