....

Remove Whiteheads: व्हाइटहेड्स हटाने का ये है सबसे आसान तरीका, देसी नुस्खे आएंगे काम


Remove Whiteheads: आजकल की बिजी लाइफस्टाइल में स्किन केयर करना काफी मुश्किल हो जाता है। गलत खानपान और एक्सरसाइज न करने की वजह से कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। प्रदूषण और गर्मी स्किन की चमक छीन लेती है। वहीं, व्हाइटहेड्स की प्रॉब्लम से हर कोई परेशान रहता है। फेस पर ऑयल और गंदगी जमा होने के कारण यह एक बिल्डअप का रूप ले लेती है, जिससे चेहरे पर व्हाइटहेड्स दिखने लगते हैं। यह हमारे चेहरे की सुंदरता कम करते हैं। इसके कारण कील-मुंहासे होते हैं। आज हम आपको व्हाइटहेड्स हटाने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं।




मुल्तानी मिट्टी करें इस्तेमाल


व्हाइटहेड्स को हटाने के लिए मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बनाकर आप अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सबसे अच्छा ऑप्शन है। ये चेहरे पर जमा ऑयल दूर कर देती है। साथ ही डेड सेल्स को हटाकर, ग्लो लाने में भी मदद करती है। मुल्तानी मिट्टी को आप हल्के हाथों से स्क्रब करके इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद चेहरा सूख जाने पर धो लें।


ऑयल मसाज करें


ऑयल मसाज व्हाइटहेड्स हटाने के लिए काफी फायदेमंद है। ऑयल मसाज से ब्लड फ्लो अच्छा रहता है और पोर्स के भीतर की गंदगी दूर होती है। आप अपने स्किन टाइप के हिसाब से ऑयल इस्तेमाल कर सकते हैं। ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए बादाम या नारियल का तेल फायदेमंद होता है। ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए स्क्वालेन ऑयल अच्छा ऑप्शन है। यह आपके ओपन पोर्स को ब्लॉक नहीं करता।


दही का इस्तेमाल करें


चेहरे पर मौजूद तेल और गंदगी को निकालने के लिए दही का इस्तेमाल करना चाहिए। पुराने समय से ही दही का इस्तेमाल चेहरे की सुंदरता के लिए किया जा रहा है। ये चेहरे पर जमे व्हाइटहेड्स को हटाने में मदद करता है। इसके लिए आप एक चम्मच चावल के आटे में दो चम्मच दही मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करें। इसके बाद इसे चेहरे पर 15 मिनट तक लगाकर रखें। जब ये सूख जाए, तो हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करते हुए ठंडे पानी से इसे धो लें।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment