....

MP News: शहडोल में सीएम मोहन यादव की बड़ी घोषणा, मिलेट्स का उत्पादन करने पर प्रति किलो 10 रुपए देगी सरकार



CM News: शहडोल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज शहडोल जिले में आयोजित कार्यक्रम में मिलेट्स का उत्पादन करने वालों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम ने शहडोल में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि रानी दुर्गावती श्रीअन्न प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत श्रीअन्न (मिलेट्स) का उत्पादन करने वाले भाई-बहनों को ₹10 प्रति किलो की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।




मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को शहडोल जिले में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर 'आहार अनुदान योजना' के अंतर्गत सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.94 लाख जनजातीय बहनों को पोषण आहार के लिए ₹29.11 करोड़ की राशि का अंतरण किया।



शहडोल में सीएम मोहन ने कहा कि मैं कलचुरी कालीन विराटेश्वर भोलेनाथ और कंकाली माता को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं। शहडोल का पूरा क्षेत्र महाभारत कालीन विराट नगरी का क्षेत्र है, यहां पांडवों ने भी अपना समय गुजारा था। यहां के नागरिक प्रकृति से प्रेम करते हैं।


मिलेट्स को लेकर पीएम के कार्यों को प्रयासों


सीएम ने मिलेट्स को लेकर पीएम मोदी के प्रयासों पर कहा कि उनका जीवन का हर क्षण भारत की प्रगति, नागरिकों की भलाई और देश सेवा में समर्पित है। प्रधानमंत्री ने जो काम किया, वह किसी ने नहीं किया। हमारे प्रधानमंत्री ने गरीबों के अन्न को देश का 'श्रीअन्न' बना दिया। आज मिलेट्स का बड़ा बाजार है।


शहडोल में महाविद्यालय खोलने का ऐलान


सीएम ने कहा कि मुझे इस बात का गर्व है कि नई शिक्षा नीति को लागू करने का काम सबसे पहले मध्यप्रदेश ने किया है। अब सबसे अधिक तेज गति से विकास करने वाला कोई संभाग होगा, तो वह शहडोल संभाग होगा और इसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हमने तय किया है कि शहडोल में एक और महाविद्यालय प्रारंभ किया जाएगा

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment