....

CM Dr. Mohan Yadav : मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव बोले-शहडोल में एक और नया कॉलेज खोला जाएगा



CM Dr. Mohan Yadav : शहडोल। देरी से आने के लिए मैं हाथ जोड़कर आपसे माफी मांगता हूं। जब मैं शिक्षा मंत्री था तब भी शहडोल आया था। कंकाली माता को भी सादर प्रणाम करता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके इस शहडोल के अंदर एक और नया कॉलेज खोला जाएगा आपकी पुरानी मांग को पूरा किया जाएगा। यह बातें मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने कहीं।




मैंने मध्य प्रदेश में पूरे देश में सबसे पहले नई शिक्षा नीति लागू की


मुख्यमंत्री बोले- मुझे प्रसन्नता है कि शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में मैं शिक्षा मंत्री था और मैंने मध्य प्रदेश में पूरे देश में सबसे पहले नई शिक्षा नीति लागू की। अगर हम पृथ्वी पर आए हैं तो कर्म को सर्वोच्च स्थान दें। हर क्षेत्र में हमारे प्रधानमंत्री विकास के नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।



आगे बढ़ रहे हैं ऐसे प्रधानमंत्री का साथ आप सब दीजिएगा...


मुख्यमंत्री बोले- वनांचल के भाई बहन सर्वाधिक रूप से पार्टी के प्रति विस्तार और श्रद्धा रखते हैं। पूरा का पूरा जिला भाजपा के साथ आया शहडोल अनूपपुर उमरिया तीनों जिले पूरे व संभाग भाजपा के साथ आया मैं आपका अभिनंदन करता हूं। प्रधानमंत्री लगातार सबके लिए जी रहे हैं आगे बढ़ रहे हैं ऐसे प्रधानमंत्री का साथ आप सब दीजिएगा। विकास के आयाम को आगे बढ़ा रहे हैं उनका नमन करता हूं मुझे गर्व है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मोटे अनाज के महत्व को समझकर बाजार बनाकर दिया है। मुगलों की सत्ता को चुनौती देने के लिए जिसने मार्ग प्रशस्त किया ऐसी महारानी दुर्गावती को भी मैं स्मरण करता हूं।सबसे तेजी से विकास करने वाला कोई संभाग होगा तो वह शहडोल संभाग होगा मैं वचन देता हूं।



सिंगल क्लिक से बैगा आहार अनुदान राशि जारी की


मुख्यमंत्री पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान में सभा मंच पर पहुंचे। वे बैगा पोषण आहार अनुदान योजना कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन किया। वीरन माला पहनाकर स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने रिमोट दबाकर लोकार्पण तथा भूमि पूजन कार्य किए। सिंगल क्लिक से बैगा आहार अनुदान राशि जारी की। विधायक मनीषा सिंह ने स्वागत भाषण दे आभार जताया। विधायक मनीषा सिंह ने कहा कि शहडोल में एक नया महाविद्यालय होना चाहिए क्योंकि इसकी घोषणा इसी स्थान से की गई थी। जनजातीय कार्य मंत्री विजय शाह ने धन्‍यवाद दिया।



जातिवाद से बाहर निकलें, सबको एक साथ लेकर चलें


हमें जातिवाद के भेद से बाहर निकलना होगा सबको एक साथ लेकर चलना होगा। 56 इंच के कलेजे वाले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बनाकर तैयार कर दिया। नरेन्‍द्र मोदी जी हिंदू मुस्लिम में भेद नहीं करते। पुराने सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक के फैसले को भी लागू करके बता दिया कि देश अच्छे फैसलों का स्वागत करता है। दुनिया के किसी भी कोने में अगर देश की नागरिकों कोई समस्या है तो उसके लिए सरकार खड़ी है ।



राम मंदिर का आमंत्रण ठुकराने वाले फिर विचार करें


जो लोग राम मंदिर के आमंत्रण को ठुकरा रहे हैं वह बहुत गलत कर रहे हैं उन्होंने कहा कि 22 तारीख में अभी भी समय है एक बार फिर से विचार कर लें। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में भारत खेल की जगत में अपना नाम कमा रहा है। पहले कुश्ती में ही सफलता मिलती थी याद धड़ाधड़ मैडल मिल रहे हैं। यह बातें यूनिवर्सिटी के इंडोर स्टेडियम के लोकार्पण के दौरान मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव ने कहीं।


कांग्रेस ने राम मंदिर का न्यौता अस्वीकारा


कांग्रेस द्वारा राम मंदिर के 'प्राण-प्रतिष्ठा समारोह' के निमंत्रण को ठुकराना दुखद है। विचारों की भिन्नता में संस्कृति को नकारना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। 

अब हित ग्राहियों को सांकेतिक रूप से हित लाभ प्रदान किए जा रहे हैं


निश्चित रूप से हमारी सरकार जिस जिस मार्ग से राम भक्त जाने वाले हैं उसे मार्ग पर सब का अभिनंदन करेगी वंदन करेगी। 26 जनवरी के आजादी के अमृत काल के समय अलग-अलग जिलों के अंदर जिसकी जैसी आवश्यकता है इस तरह के उद्योग दिए जाएंगे। अब हित ग्राहियों को सांकेतिक रूप से हित लाभ प्रदान किए जा रहे हैं।



खुले वाहन में सवार होकर अब जनता का आभार


मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने रोड शो शुरू कर दिया है यादव महासभा के द्वारा उनका सम्मान किया गया और फिर वही से वह खुले वाहन में सवार होकर अब जनता का आभार करते हुए रथ पर सवार होकर आगे बढ़ रहे।



इनडोर स्टेडियम के लोकार्पण के मौके पर में बधाई देता हूं


उन्होंने जय महाकाल से अपने भाषण की शुरुआत की मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि अब भारत बदल रहा है तेजी से बदल रहे भारत को अब लोग सम्मान देने लगे हैं। इनडोर स्टेडियम के लोकार्पण के मौके पर में बधाई देता हूं। मप्र के मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव ने इंडोर स्टेडियम का उदघाटन किया। यहां पर बैगा आहार अनुदान वितरण कार्यक्रम में हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि का वितरण के साथ ही कई नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण भी किया। मुख्यमंत्री पं.एसएन शुक्ला विश्यविद्यालय के शहडोल परिसर में एक करोड़ 86 लाख की लागत से बनाए गए इंडोर स्पोर्ट्स कांपलेक्स का लोकार्पण किया।




मुख्यमंत्री का हैलीपैड पहुंचने पर किया गया स्वागत


प्रदेश के मुख्मंत्री डा मोहन यादव आज शहडोल प्रवास पर पहुचे हैं, मुख्यमंत्री के जमुई हेलीपेड पहुचने पर जनप्रतिनिधियों प्रशासनिक अधिकारियों ने आत्मीय स्वागत किया। मुख्यमंत्री के हैलीपैड पहुचने पर मध्य प्रदेश शासन के कैबिनेट मंत्री विजय शाह,मध्यप्रदेश शासन के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कुटीर एवं कुटीर एवं ग्रामेाद्योग मंत्री दिलीप जायसवाल, सांसद हिमाद्री सिंह,अध्यक्ष मध्य प्रदेश कोल विकास प्राधिकरण रामलाल रौतेल,अध्यक्ष महिला वित्त विकास निगम श अमिता चपरा, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभा मिश्रा, विधायक जयसिंह मरावी, मीना सिंह, मनीषा सिंह, शिव नारायण सिंह शरद कोल, एडीजीपी डीसी सागर, डीआईजी सविता सोहने,कलेक्टर वंदना वैद्य,पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक सहित अन्य जन प्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment