....

Criket News: वेस्टइंडीज ने 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में जीता टेस्ट, कंगारू टीम पहली बार गुलाबी गेंद से हारी


AUS vs WI 2nd Test Highlights: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन टेस्ट में 8 रन से हरा दिया। तेज गेंदबाज शमार जोसेफ के 7 विकेटों के दम पर टेस्ट में ऐतिहासिक जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने 1997 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट मैच में जीत हासिल की है। साथ ही पहली टीम है जिसने कंगारू को गुलाबी गेंद टेस्ट में पटखनी दी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 11 डे नाइट टेस्ट जीते थे।




स्टीव स्मिथ ने अर्धशतक गया बेकार


ऑस्ट्रेलिय को जीत के लिए 216 रन का टारगेट मिला था। स्टीव स्मिथ ने 91 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिलवा पाएं। दो टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। पहले टेस्ट को कंगारू ने 10 विकेट से जीता था। वेस्टइंडीज की जीत के नायक शमार जोसेफ रहे। उन्होंने 11.5 ओवर में 68 रन देकर 7 विकेट लिए। यह विकेट तब लिए जब उनके बाएं पैर के अंगूठे में चोट लगी थी। वे लंगड़ा कर चल रहे थे। वे बल्लेबाजी के दौरान भी रिटायर्ड हर्ट हो गए थे।



पहली पारी में वेस्टइंडीज ने 311 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर 289 रन पर पारी घोषित कर दी। इससे विंडीज को 22 रन की लीड मिल गई। शमार जोसेफ सीरीज में 13 विकेट और 57 रन के साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है।


ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी पारी


ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य मिला था। तीसरे दिन का खत्म खत्म होने तक उस्मान ख्वाजा 10 रन और मार्नस लाबुशेन 5 रन के विकेट गंवा दिए थे। अल्जारी जोसेफ ने उस्मान को पवेलियन भेज टीम को पहली सफलता दिलाआ। इसके बाद जस्टिन ग्रीन्स ने लाबुशेन को केविन सिंक्लेयर के हाथों कैच लपकवाया। चौथे दिन स्टीव स्मिथ और कैमरून ग्रीन टीम के स्कोर को 100 के पार ले गए। शमार जोसेफेर ने कैमरून को 42 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद विंडीज ने शानदार वापसी की। शमार ने ट्रेविस हेड को 0 पर बोल्ड कर दिया। मिचेल मार्श 10 और एलेक्स कैरी 2 रन बनाकर चलते बने।


कंगारू के 6 विकेट पर 136 रन हो गए। स्टीव स्मिथ एक छोर पर डटे रहे। मिचेल स्टार्क ने चार चौके लगाकर 21 रन बनाए। शमार ने उनका विकेट लेकर टीम में टीम की पकड़ को मजबूत कर दिया। कप्तान पैट कमिंस 2 रन बना सके। नाथन लायन 9 रन बनाकर आउट हुए। जोश हेजलवुड 0 पर आउट हुए।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment