....

MP Board News: 10वीं-12वीं के नियमित विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा पांच से 20 मार्च के बीच


MP Board News: लोकसभा चुनाव की वजह से 10वीं-12वीं की परीक्षा कुछ सप्ताह में शुरू हो जाएंगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रायोगिक परीक्षाओं को लेकर रूपरेखा बनाई है, जिसमें नियमित और स्वाध्यायी विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग शेड्यूल रखा गया है। नियमित छात्र-छात्राओं की मुख्य परीक्षा होने के बाद स्कूलों में पांच मार्च से 20 मार्च के बीच प्रायोगिक परीक्षाएं होंगी।




10वीं की परीक्षा पांच फरवरी और 12वीं की छह फरवरी से


मुख्य परीक्षा को लेकर मंडल ने जुलाई-2023 में टाइम टेबल जारी कर दिया था। 10वीं की परीक्षा पांच फरवरी से 28 फरवरी और 12वीं की 6 फरवरी से 5 मार्च तक रखी गई है। प्रश्नपत्र सुबह नौ से दोपहर 12 बजे के बीच होंगे। मंडल के मुताबिक, 10वीं-12वीं के नियमित विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं पांच से 20 मार्च के बीच करवानी हैं। यह प्रक्रिया स्कूलों को पूरी कर अंक 25 मार्च तक भेजने को कहा गया है।



प्रायोगिक परीक्षा के लिए बुलवाएंगे बाहरी मूल्यांकनकर्ता


स्वाध्यायी विद्यार्थियों की परीक्षा छह फरवरी से पांच मार्च के बीच केंद्रों पर होगी। इनके अंक 10 मार्च तक आनलाइन भिजवाने होंगे। मंडल ने प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए बाहरी मूल्यांकनकर्ताओं को बुलाने पर जोर दिया है। अधिकारियों के मुताबिक स्वाध्यायी और नियमित विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा के अंक एमपी आनलाइन से भिजवाने हैं।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment