....

Dry Day in MP: मध्य प्रदेश में 22 जनवरी को होगा 'ड्राई डे', रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर मनाया जाएगा जश्न



Ram Mandir Inauguration: सोमवार, 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम का आगमन हो रहा है. श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के उद्घाटन के साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी, जिसकी खुशी पूरे देश में है. इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राज्य में ड्राई डे का एलान कर दिया है. यानी उस दिन वाइन शॉप बंद रहेंगी और शराब बिक्री पर रोक होगी. 




इतना ही नहीं, मध्य प्रदेश के कई जिलों में कलश यात्रा, रामलीला और प्रभातफेरी निकाली जाएगी. वहीं, मंदिरों के साथ लोग अपने घरों में भी दीप जलाएंगे और दीपावली मनाएंगे. 


'जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ड्राई डे का एलान'


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया, '22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह है. पूरा देश इसके लिए रोमांचित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं वहां पर उपस्थित रहेंगे. पूरा देश आदर और श्रद्धा के साथ अपनी आंखों से इस कार्यक्रम को देखना चाहता है. जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने निर्णय लिया है कि 22 जनवरी को प्रदेश में 'शुष्क दिवस’ (Dry Day) रहेगा. शराब, भांग की दुकानें भी बंद रहेंगी.'


सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में 22 तारीख को तमाम प्रकार की मदिरा और भांग की दुकानें बंद रहेंगी. सभी प्रकार के मादक पदार्थ की दुकानें बंद रखने का फैसला लिया गया है.



22 जनवरी को छुट्टी का भी प्रस्ताव


गौरतलब है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन मध्य प्रदेश में भी अवकाश घोषित करने की तैयारी हो रही है. इसको लेकर प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. एमपी की पंचायतों में एक हफ्ते तक राम कथा का आयोजन किया गया है. वहीं, पूरे एक महीने यानी 21 फरवरी तक कई धार्मिक कार्यक्रमों की तैयारी है. जानकारी के लिए बता दें कि छुट्टियों के एलान पर कोई आधिकारिक एलान नहीं है, अभी प्रस्ताव पास नहीं हुआ है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment