....

MP CM Oath Ceremony: मोहन यादव ने ली मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला बने डिप्टी सीएम


Chief Minister Mohan Yadav Oath Ceremony: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव ने बुधवार को शपथ ग्रहण की. उनके शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व समेत कई दिग्गज नेता भी इस समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे. मुख्यमंत्री पद पर मोहन यादव के शपथ लेने के बाद राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली. बीजेपी ने देवड़ा और शुक्ला को डिप्टी सीएम बनाया है.



मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक हैं, ऐसे में उनके गृह नगर उज्जैन से भी भारी तादात में लोग और कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे. कई दिनों से चल रही अटकलों को खत्म करते हुए, बीजेपी ने सोमवार को मोहन यादव को राज्य का नया मुख्यमंत्री चुना और पार्टी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान को रिकॉर्ड पांचवीं बार सत्ता में आने से रोक दिया. शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री रहे मोहन यादव को सोमवार को बीजेपी की विधायक दल की बैठक के दौरान सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया था.


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment