....

Ratan Tata 86th birthday: 'द रियल रत्न ऑफ इंडिया...', फैन्स ने 86वें जन्मदिन पर रतन टाटा को यूं दी बधाई

 Ratan Tata 86th birthday: रतन टाटा आज यानी 28 दिसंबर, 2023 को 86वां जन्मदिन मना रहे हैं. भारत के सबसे बड़े कारोबारियों में से एक रतन टाटा अपनी सादगी और समाज की बेहतरी के लिए किए गए कामों के लिए जाना जाता है. रतन टाटा का जन्म 1937 में मुंबई में हुआ था. रतन टाटा जब 10 साल के थे, तभी उनके पिता नवल टाटा और मां सूनी टाटा अलग हो गए थे. रतन टाटा के जन्मदिन पर फैन्स उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं.



कोई उन्हें सादगी की मूरत को तो कोई उन्हें 'The Real Ratna of India' बता रहा है.

एक यूजर ने लिखा, असाधारण, परोपकारी और दूरदर्शी लीडर को जन्मदिन की शुभकामनाएं. एक यूजर ने लिखा, रियल रत्न ऑफ इंडिया. जबकि एक अन्य यूजर ने उन्हें सादगी की मूरत बताया.

एक यूजर ने उन्हें देश-विदेश की उन शख्सियतों में बताया, जिनसे कोई घृणा करने वाला नहीं है. एक यूजर ने उनके पुराने बयान का जिक्र किया. इसमें उन्होंने कहा था, मैं सही निर्णय लेने में विश्वास नहीं करता. मैं निर्णय लेता हूं और फिर उन्हें सही साबित करता हूं...


एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा, कॉर्पोरेट लीडरशिप और परोपकार दोनों में एक आपकी यात्रा उद्यमशीलता की भावना और सामाजिक चेतना को प्रेरित करती है.


आपका मार्ग महत्वाकांक्षी लीडर्स का मार्गदर्शन करता रहेगा. एक अन्य यूजर ने लिखा, रतन टाटा पूरी दुनिया के उद्योगपतियों के वास्तविक प्रेरणास्त्रोत हैं. एक यूजर ने रतन टाटा का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, हमारे आदर्श अब बुजुर्ग हो रहे हैं.

कितने अमीर हैं रतन टाटा?

रतन टाटा अविवाहित हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें प्यार तो कई बार हुआ, लेकिन किसी न किसी वजह से वे शादी नहीं कर पाए. रतन टाटा के एक्स यानी ट्विटर पर 12 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. IIFL Wealth Hurun India Rich List 2022 के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ 3,800 करोड़ रुपये से अधिक है. रतन टाटा विश्व के 421वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं. खास बात ये है कि टाटा सन्स कमाई का 66 फीसदी हिस्सा दान कर देता है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment