....

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी, उत्तर भारत में बढ़ेगा ठंड का टॉर्चर



Weather Update: उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में लगातार भारी बर्फबारी के कारण अब मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों का ठंड का टॉर्चर और बढ़ सकता है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मौसम विभाग के हवाले से जानकारी दी है कि पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा देखा गया और उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, मेघालय और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा देखा गया। ठंड का असर असम तक देखा जा सकता है। गुवाहाटी के चिड़ियाघर में सर्दियों के दौरान जानवरों को गर्म रखने के लिए हीटर सहित कई खास इंतजाम किए गए हैं।


दिल्ली में कड़ाके की ठंड ने दी दस्तक


दिल्ली, एनसीआर के साथ-साथ समूचे उत्तर प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है। एक दिन पहले की बात की जाए तो गुरुवार सुबह दिल्ली का तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग ने कहा है कि शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री हो सकता है।



16 दिसंबर तक पहुंचेगा पश्चिमी विक्षोभ


मौसम विभाग के मुताबिक, बांग्लादेश के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है और एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 दिसंबर के आसपास पश्चिमी हिमालय के पास दस्तक दे सकता है। इस दौरान से उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम में बड़ा उलटफेर हो सकता है।


इन राज्यों में बारिश की संभावना


मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई और लक्षद्वीप, केरल, तमिलनाडु और सिक्किम में हल्की बारिश हुई। आज भी इन राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment