....

भोपाल में बोले राजीव शुक्‍ला- आइएनडीआइए गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए


 भोपाल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव और सांसद (राज्य सभा) राजीव शुक्ला ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में आइएनडीआइए गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की नाराजगी के जवाब में किसी भी तरह के विवाद को खारिज किया।



गठबंधन के सहयोगियों से हुई है बात


मध्य प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता में राजीव शुक्ला ने कहा कि आइएनडीआइए गठबंधन का पालन 2024 के लोकसभा चुनाव में किया जाएगा। इस बारे में गठबंधन के सभी सहयोगियों से बात हो गई है। अखिलेश यादव की भी कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारियों से बात के बाद स्थिति साफ हो गई है। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना को लेकर भी आइएनडीआइए में सहमति बनी है। कांग्रेस की सरकार बनने पर इसमें अमल किया जाएगा।


यह कहा था अखिलेश यादव ने

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले शुक्रवार को मध्य प्रदेश की पहली चुनावी जनसभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में गठबंधन से चुनाव न लड़ने को लेकर कांग्रेस को धोखेबाज भी बता दिया था। इस पर शनिवार को कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने पार्टी की स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश में इस बार बड़े बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। सर्वे रिपोर्ट आ रही हैं कि कांग्रेस डेढ़ सौ से ज्यादा सीटें जीत रही है। ऐसे में, बहुमत इतना ज्यादा बड़ा होगा कि भाजपा पिछली बार की तरह विधायकों की खरीद-फरोख्त नहीं कर पाएगी।


राम मंदिर पर बोले- भगवान तो सबके हैं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि भाजपा हर चुनाव में बेशक राम का सहारा लेती है, लेकिन भगवान सबके हैं। हर कोई मंदिर में पूजा-पाठ करने के लिए जाता है। बोनले- हम तो गांधी को मानते हैं। उनके उनके प्रिय भजन 'रघुपति राघव राजा राम... 'को मानते हैं।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment