....

ED समन पर बवाल के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुलाई AAP विधायकों की बड़ी बैठक



ईडी ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप के राष्ट्रीय संजोयक केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा है. केजरीवाल गुरुवार (2 नवंबर) को केंद्रीय जांच एजेंसी के समन पर पेश नहीं हुए.



केजरीवाल ने पत्र लिखकर ईडी के समन को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि यह राजनीति से प्रेरित है. इसी दिन वो मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर रोड शो करने पहुंच गए. 


अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?

अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश में गुरुवार को केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें तो ईडी गिरफ्तार कर लेगी, लेकिन हजारों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करेगी. हजारों केजरीवाल की सोच वाले लोगों को ईडी कैसे गिरफ्तार करेगी. 


उन्होंने रविवार (5 नवंबर) को हरियाणा के रोहतक में भी कहा, ‘‘आप मुझे गिरफ्तार करें, मोदी जी मुझे गोली मार दें, केजरीवाल मर जाएगा, लेकिन नींद में भी आपको मेरी आवाज सुनाई देगी और मेरी आवाज आपके कानों में गूंजेगी, आपको शांति से सोने नहीं देगी.’’


क्या आरोप है?

ईडी का आरोप है कि दिल्ली आबकारी नीति में शराब व्यापारियों के फायदा पहुंचाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत ली गई है. वहीं इस आरोप को आप खारिज करते हुए कह रही है कि यह सब राजनीतिक बदले की भावना के तहत किया जा रहा है. इसका पलटवार करते हुए बीजेपी कह रही है कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही है. 


बता दें कि दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह कैद में हैं. 

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment