....

ग्वालियर में मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा- लोकतंत्र, संविधान और देश की एकता को बचाने के लिए कांग्रेस लड़ रही है चुनाव


ग्वालियर। कांग्रेस चुनाव वोट के लिए या किसी को एमएलए बनाने के लिए नहीं लड़ रही है। देश की एकता, लोकतंत्र व संविधान को बचाने के लिए लड़ रही है। यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने थाटीपुर के दशहरा मैदान में की चुनावी सभा में कही। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के साथ प्रदेश में प्रधानमंत्री के नाम पर विधानसभा का चुनाव लड़ने पर भी प्रहार किए और प्रदेश में जाति पर आधारित जनगणना कराने का का भी वादा किया। सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला, ग्वालियर अंचल के प्रभारी शिव भाटिया, महापौर डा शोभा सिकरवार भी मौजूद रहीं।



भाजपा ने महिलाओ और अजा वर्ग पर अत्याचार में प्रदेश को नंबर एक बनाया

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा के 18 वर्ष कार्यकाल पर तंज कसते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने इस प्रदेश को कई मामलों में नंबर बनाया है। पहला महिलाओं पर अत्याचार के मामले में प्रदेश नंबर वन है। दूसरा अनुसूचित जाति और जनजाति पर अत्याचार करने के मामले में पहले नंबर पर हैं। इसी प्रदेश में एक अनुसचित जाति के युवक को मुंह पर पेशाब करने की शर्मनाक घटना हुई।


केवल गांधी परिवार को गाली देने के लिए मुंह खोलते हैं

खरगे ने कहा कि भाजपा सरकार में व्यापमं घोटाला हुआ, हमने लोकसभा उठाया, लेकिन प्रधानमंत्री सहित सभी ने मुंह पर पट्टी बांध ली। यह लोग अपने मुंह से पट्टी केवल गांधी परिवार को गालियां देने के लिए हटाते हैं। इन लोगों ने महाकाल तक को नहीं छोड़ा। खरगे ने वादा किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर तस्वीर बदलेगी। हर महिला को 1500 रुपये मिलेंगे, 500 रुपये मे गैस सिलेंडर दिया जाएगा। 100 यूनिट तक बिल माफ और 200 यूनिट का बिल हाफ, किसानों की सिचाई के बिल माफ होंगे। अगर कांग्रेस ने यह काम नहीं किए तो मैं वादा कर रहा हूं, यहां के पार्टी नेताओं के खिलाफ एक्शन लूंगा।


खरगे ने बताया कि आजादी के बाद कांग्रेस ने क्या किया

खरगे ने कहा कि भाजपा पूछती है कि आजादी के बाद हमने क्या किया। हमने लोकतंत्र और संविधान की रक्षा की। इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने बलिदान दिया। इसी के बदलौत आज अमित शाह देश के गृहमंत्री हैं। अब यह सवाल कांग्रेस से मत पूछना। अब लोगों को बताना कि भाजपा ने लोकतंत्र क रक्षा के लिए क्या किया?

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment