....

ईरान की बड़ी धमकी, ''गाजा का ड्रैगन इजरायल को खा जाएगा, सीमा में घुसे तो दफना दिए जाएंगे''


वाशिंगटन। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का दायरा बढ़ता जा रहा है। इस बीच, ईरान ने इजरायल को अब तक की सबसे बड़ी धमकी दी है। ईरान ने गाजा को ड्रैगन बताते हुए कहा कि यदि इजरायल की सेना (IDF) ने गाजा में प्रवेश किया तो दफना दिए जाएंगे।



ईरान की यह धमकी उस समय आई है जब इजरायल की सेना उत्तरी गाजा में जमीन हमले कर रही है। शुक्रवार को भी इजरायल की सेना ने एयरफोर्स की मदद से उत्तरी गाजा में घुसकर हमले किए।


अमेरिका ने सीरिया में की एयर स्ट्राइक, भड़का ईरान

इससे पहले अमेरिका ने सीरिया में एयर स्ट्राइक की है। निशाने पर ईरान समर्थित आतंकी संगठनों के ठिकाने रहे। इसके बाद ईरान भड़क गया है और अमेरिका को अंजाम भुगतने की धमकी दी है।

व्हाइट हाउस ने अमेरिकी हमले की पुष्टि की है। बता दें, पिछले दिनों सीरिया में अमेरिकी सैनिकों पर ड्रोन से हमला किया गया था, जिसमें 21 सैनिक घायल हुए थे। अमेरिका ने उसी हमले का अब जवाब दिया है।

पेंटागन के अनुसार, 17 अक्टूबर के बाद से इराक में अमेरिकी ठिकानों और कर्मियों पर कम से कम 12 और सीरिया में 4 हमले हुए हैं। वायु सेना ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने कहा कि उन हमलों में 21 अमेरिकी कर्मी घायल हो गए, जिनमें इराक में अल-असद एयरबेस और सीरिया में अल-तनफ गैरीसन को निशाना बनाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था।


हमास का दावा, इजरायल के हमले में मारे गए 50 बंधक

इस बीच, हमास ने दावा किया है कि इजरायल के हमलों में 50 बंधक मारे गए हैं। इससे पहले गाजा में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने इजरायली हमलों में मारे गए 7,028 लोगों के नाम जारी किए। फिलिस्तीन ने यह आंकड़े और नाम इसलिए जारी किए क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने गाजा में मृतकों की संख्या पर संदेह जताया था।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment