....

चक्रवाती तूफान हामून का असर, 7 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, कैसे होगा रावण दहन


 दिल्ली। एक तरफ जहां पूरे देश में विजयादशमी के पर्व की धूम है, वहीं कुछ राज्यों में भारी बारिश का खरता मंडरा रहा है। भारतीय मौसम विभाग (IND) ने मंगलवार सुबह बताया कि चक्रवाती तूफान हामून (Cyclone Hamoon) खतरनाक हो जा रहा है। इसके कारण भारत के 7 राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। यहां पढ़िए अपने राज्य की वेदर रिपोर्ट



भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवात हामून बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी के ऊपर एक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है।


मौसम विभाग ने अपने एक्स हेंडल पर कहा, चक्रवाती तूफान के उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने की आशंका है। इसके कारण बुधवार (25 अक्टूबर) दोपहर के आसपास बांग्लादेश के खेपुपारा और चटगांव के बीच लैंडफाल होने की संभावना है।


चक्रवात के कारण भारत के सात राज्यों को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, और मछुआरों को भी 25 अक्टूबर तक बंगाल की खाड़ी में न जाने के लिए कहा गया है। जिन राज्यों में अलर्ट घोषित किया गया है, वे हैं - ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम, असम और मेघालय।


दिवाली से पहले चक्रवाती तूफानों का डबल अटैक

इस बीच, 'तेज' नामक एक और चक्रवात अरब सागर में उठा है। यह तूफान रविवार को अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया। आईएमडी के ताजा अपडेट के अनुसार, तेज चक्रवाती तूफान यमन तट को पार कर गया है। इसके उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़ने की संभावना है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment