....

सुरखी से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज



सागर। सागर जिले के सुरखी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के विरुद्ध आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन के मामले में रिटर्निग अधिकारी सुरखी के प्रतिवेदन के आधार पर राहतगढ़ थाने में एफआइआर दर्ज की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली एवं मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सागर को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसकी रिटर्निंग अधिकारी एवं वीवीटी के माध्यम से जांच कराई गई। जांच के उपरांत रिटर्निंग अधिकारी द्वारा 23 अक्टूबर 2023 को पुलिस थाना राहतगढ़ में आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन के संबंध में शिकायत की गई थी।




इन धाराओं में दर्ज हुआ प्रकरण

शिकायत में वाट्सएप से प्राप्त वीडियो की जांच वीवीटी से करवाई गई तथा एआरओ से जांच प्रतिवेदन लिया गया। इस प्रतिवेदन के आधार पर आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन होना पाया गया है। इस पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 एवं आइपीसी की धारा-188 के अंतर्गत एफआइआर दर्ज की गई है।


प्रचार के दौरान 25 लाख रुपये देने की बात कही

दरअसल सुरखी विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह वह चुनाव में सबसे ज्यादा वोट लाने वाले पोलिंग बूथ को 25 लख रुपये इनाम की घोषणा करते हुए नजर आ रहे हैं।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment