....

कन्या पूजन को नौटंकी कहने पर दिग्विजय पर भड़के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, खरगे-सोनिया से मांगा जवाब


भोपाल। विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच नवरात्र के दौरान कन्या पूजन को लेकर भी अब सियासत शुरू हो गई है। सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने महानवमी के मौके पर सीएम हाउस में कन्या भोज का आयोजन करते हुए कन्याओं के पैर पखारे थे। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शिवराज को सबसे बड़ा नौटंकीबाज कह दिया था। मंगलवार को इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह पर करारा पलटवार किया।



उन्हें बेटियों के सम्मान से भी तकलीफ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि बेटियों की पूजा सनातन का संस्कार है। दिग्विजय सिंह उसे नाटक-नौटंकी कह रहे हैं। सनातन और शिवराज का विरोध करते-करते दिग्विजय इतने निचले स्तर पर पहुंच गए कि उन्हें बेटियों के सम्मान से भी तकलीफ होने लगी है। पूरा देश बेटियों का भंडारा कर रहा है, उनकी पूजा कर रहा है- क्या यह नौटंकी है?


बहन-बेटी को टंच माल कहने वाले कभी बेटियों का सम्मान नहीं कर सकते

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आगे कहा कि मैंने भी बेटियों की पूजा की, मैं तो रोज बेटियों की पूजा करता हूं। लेकिन दिग्विजय जी, आप बेटियों की पूजा को नाटक नौटंकी कहते हैं। आप जैसी घटिया सोच वाले बेटियों की पूजा और सम्मान सहन नहीं कर पाते। मैं बेटियों और बहनों की पूजा करता रहूंगा, जिससे समाज में उनके प्रति सकारात्मक सोच और सम्मान बड़े। बहनों की पूजा के लिये नैतिक साहस चाहिए और ये वही कर सकता है जिसमें भारतीय संस्कार हों। बहन-बेटियों को टंचमाल और आइटम कहने वाले कभी बेटियों का सम्मान नहीं कर सकते।


खरगे-सोनिया दें जवाब

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व से जवाब मांगा और कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया जी को जवाब देना चाहिए कि क्या वे भारत में बेटियों की पूजा के खिलाफ हैं? कांग्रेस अपना स्टैंड साफ करें क्या वो बहन, बेटियों की पूजा के खिलाफ है?

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment