....

'नरेंद्र मोदी एक बुद्धिमान व्यक्ति', रूसी राष्ट्रपति ने भारतीय प्रधानमंत्री की जमकर की तारीफ

 एएनआई, मॉस्को : Putin Praises PM Modi रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने पीएम मोदी को एक बुद्धिमान व्यक्ति बताया। साथ ही राष्ट्रपति पुतिन ने दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक रूप से मैत्रीपूर्ण संबंधों की प्रशंसा की।

 पुतिन ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में भारत ने विकास के मामले में काफी उन्नति की है। आरटी न्यूज प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए एक वीडियो के पुतिन एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा कि भारत और रूस के रिश्ते काफी अच्छे हैं और पीएम मोदी एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं। उनके नेतृत्व में भारत तरक्की कर रहा है।इससे पहले राष्ट्रपति पुतिन ने 8वें ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) को संबंधित करते हुए मेक इन इंडिया (Make in India programme) और पीएम मोदी की तारीफ की थी।

8वें ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) में एक संबोधन में पुतिन ने कहा, "आप जानते हैं, हमारे पास तब घरेलू स्तर पर निर्मित कारें नहीं थीं, लेकिन अब हमारे पास हैं। यह सच है कि वे मर्सिडीज या ऑडी कारों की तुलना में अधिक मामूली दिखती हैं, जिसकी हमनें 1990 के दशक में बड़ी मात्रा में खरीदारी की, लेकिन यह कोई मुद्दा नहीं है। मुझे लगता है कि हमें अपने कई साझेदारों का अनुसरण करना चाहिए, उदाहरण के लिए भारत है।"


उन्होंने कहा, "वे भारतीय निर्मित वाहनों के निर्माण और उपयोग पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी मेक इन इंडिया कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए सही काम कर रहे हैं।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment