....

नरेंद्र तोमर के मुकाबले कांग्रेस ने उतारा चौंकाने वाला नाम, जानें- किसे दिया टिकट



कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 88 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. इनमें तीन सीटों पर बदले गए उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं. पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची में सबसे प्रमुख नाम रवींद्र सिंह तोमर (Ravindra Singh Tomar) का है, जो दिमनी विधानसभा सीट पर केंद्रीय कृषि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) को चुनौती देंगे. कांग्रेस की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक, दतिया से अवधेश नायक के स्थान पर राजेंद्र भारती को जगह मिली.




वहीं पिछोर विधानसभा सीट पर शैलेंद्र सिंह के स्थान पर अरविंद सिंह लोधी और गोटेगांव विधानसभा क्षेत्र से शेखर चौधरी के स्थान पर नर्मदा प्रसाद प्रजापति को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने निवास विधानसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के खिलाफ चैन सिंह वर्कड़े और सीधी से बीजेपी उम्मीदवार एवं सांसद रीति पाठक के खिलाफ ज्ञान सिंह को टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के लिए 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पार्टी अब तक कुल 229 विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवार घोषित कर चुकी है.


पहली लिस्ट में 114 उम्मीदवारों के थे नाम


बता दें कि, कांग्रेस के 144 उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ समेत 69 विधायकों के नाम शामिल थे. वहीं टेलीविजन धारावाहिक में भगवान हनुमान की भूमिका निभाने वाले अभिनेता विक्रम मस्ताल को कांग्रेस ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनके गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है, जहां से वह वर्तमान में विधायक हैं. राज्य की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना तीन दिसंबर को की जाएगी.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment