....

हार्दिक पंड्या ने भारत को दिलाई दूसरी सफलता, इमाम-उल-हक को बनाया अपना शिकार


 अहमदाबाद। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच (World Cup 2023 IND vs PAK) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महामुकाबला खेला जा रहा है। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया है। भारत को पहली सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई। उन्होंने 8 ओवर की आखिरी गेंद पर अब्दुल्ला शफीफ को LBW आउट किया। हार्दिक ने टीम को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने इमाम-उल-हक (36 रन) को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया।



13 ओवर के बाद पाकिस्तान टीम का स्कोर 73/2। मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम क्रीज पर है।


इमाम ने जड़े एक ओवर में 3 चौके

इमाम-उल-हक ने मोहम्मद सिराज के एक ओवर में तीन चौके जड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। जसप्रीत ने 5वां ओवर मेडन फेंका। इससे पहले रन आउट का मौका भी बना। रवींद्र जडेजा ने डायरेक्ट हिट मारी। इमाम क्रीज पर पहुंच गए।


ईशान की जगह शुभमन खेलेंगे

टीम इंडिया ने शुभमन गिल की वापसी हुई है। वे ईशान किशन की जगह वापसी करेंगे। पाकिस्तान की टीम में कोई बदलाव नहीं है।


दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान: अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

दोनों ही टीमों ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर बुलंद हौसले के साथ इस मैच में कदम रखा है। इतिहास को देखें तो भारत एक बार फिर जीत का परचम लहराता दिख रहा है। बाबर की सेना इस मैच की अहमियत अच्छे से जानती है, इसलिए वह इस मुकाबले में सबकुछ झोंकने को तैयार रहेगी।


बाबर आजम शफीक पर जताएंगे भरोसा

अब्दुल्ला शफीक को श्रीलंका के खिलाफ फखर जमान की जगह टीम में लिया गया था। बाबर आजम का ये दांव फायदेमंद साबित हुआ। शफीक ने 113 रन की शानदार पारी खेल डाली। वहीं, पाकिस्तान की झोली में एतिहासिक जीत डाल दी। हालांकि टीम की गेंदबाज पिछले मुकाबले में काफी ठंडी नजर आई। ऐसे में भारत के सूरमा पाक के गेंदबाजों की नींद उड़ा सकते हैं।

भारत बनाम पाकिस्तान के एक्स फैक्टर बल्लेबाज

रोहित शर्मा जब अपने पूरे रंग में होते हैं, तब उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने का मजा ही कुछ और है। हिटमैन ने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड की झड़ी लगी दी। वनडे विश्व कप में रोहित के खाते में अब सबसे ज्यादा शतक दर्ज है। भारतीय टीम को बाबर आजम से नहीं बल्कि मोहम्मद रिजवान से चौंकाना रहना होगा। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने पहले मैच में अर्धशतक जमाया। फिर श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 131 रन बनाकर मैच का रूख बदल डाला। अगर रिजवान इस फॉर्म में रहे तो टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।


भारत बनाम पाकिस्तान के एक्स फैक्टर गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदबाजी से विश्व कप में आग उगल रहे हैं। ना सिर्फ विकेट ले रहे हैं, बल्कि पावरप्ले में 3 से भी कम इकॉनोमी में गेंदबाजी कर विरोधी टीम को रनों के लिए तरसा रहे हैं। भारत के पास बुमराह नामक ब्रह्मास्त्र है, तो पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी जैसा शस्त्र है। शाहीन लगातार 18 वनडे में शिकार के लिए निकले हैं तो कभी खाली हाथ नहीं लौटे। यह कारनामा दूसरा कोई पाकिस्तानी गेंदबाज नहीं कर पाया है।


भारत बनाम पाकिस्तान पिच रिपोर्ट 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है। इस मैदान में रनों की बरसात होती है। यहां पर बॉल बैट पर अच्छी तरह से आती है। जिसका फायदा बैट्सैमन खूब उठाते हैं। वहीं, तेज गेंदबाजों को यहां मदद मिलती है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, स्पिनर्स को टर्न मिलता है। अब तक इस मैदान में 29 वनडे मैच हुए हैं। जिसमें से 16 बार पहले बल्लेबाजी और 13 बार दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम जीती है। यहां पहली पारी का औसत 237 और दूसरी पारी का 206 रन है।


अहमदाबाद मौसम रिपोर्ट 

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में बारिश खलल डाल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 14 और 15 अक्टूबर को उत्तरी गुजरात जिलों और अहमदाबाद में हल्की बारिश हो सकती है। राज्य में अगले पांच दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहने की संभावना है।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment