....

'चुनाव बाद आप मेरा कुर्ता पकड़ लेना', जानिए कमल नाथ ने क्यों कहा ऐसा


बैतूल। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने शुक्रवार को बैतूल जिले के शाहपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सरकार पर जमकर हमले बोले। उन्होंने जनता से प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए सच्चाई का साथ देने की अपील की।



प्रदेश में आदिवासियों पर सर्वाधिक अत्याचार

सभा को संबोधित करते हुए कमल नाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर उद्योग धंधों की व्यवस्था चौपट हो गई है। देश में आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार मध्यप्रदेश में हुए हैं। सबसे ज्यादा बेरोजगारी मध्य प्रदेश में है। उन्होंने जनता से कहा कि आप कमल नाथ का साथ मत देना, कांग्रेस का साथ मत देना लेकिन प्रदेश की तस्वीर सामने रखकर सच्चाई का साथ देना। इससे हमारा भविष्य सुरक्षित रहेगा।


मैं सौदा करके कुर्सी पर बैठने वाला नहीं था

कमल नाथ ने कहा कि हमारी सरकार बनी थी, जिसमे साढ़े 11 महीने काम करने के लिए मिले थे। हमने एक शुरुआत की थी। बैतूल जिले के 85 हजार किसानों का कर्ज पहली किश्त में माफ किया था। हमने 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली दी, कौन सी गलती की, कौन सा पाप किया। एक लाख गोशाला बनाई , पेंशन बढ़ाई। हमारे कार्यकाल के आप सब गवाह हैं। मैं सौदा कर सकता था, पर सौदा करके कुर्सी पर बैठने वाला नही था। सरकार जाती है तो चली जाए। क्योंकि मध्य प्रदेश की पहचान सौदे से नहीं है।


भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है प्रदेश

कमल नाथ बोले कि आज देखिए भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है। हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार हो रहा है या गवाह है। पंचायत से लेकर ऊपर तक पैसे दो, काम लो। 50 एकड़ जमीन वाला भी पैसे देकर गरीबी रेखा में अपना नाम जुड़वा लेता है। भ्रष्टाचार में डूबा हुआ यह प्रदेश है। शिवराज सिंह ने रेट फिक्स किया हुआ है। 50 प्रतिशत पैसा दो। मैं तो पूछता हूं, शिवराज सिंह जी आपने दिया क्या है। आप बड़ी लंबी-चौड़ी बातें करते हैं। आप भी तो हिसाब दीजिए।


शिवराज ने महंगाई दी, बेरोजगारी दी, माफिया राज दिया

मैं बताता हूं, शिवराज सिंह जी ने क्या दिया है। इन्होंने मंहगाई दी, बेरोजगारी दी, माफिया राज दिया। बिगड़ी हुई स्वास्थ्य, शिक्षा व्यवस्था दी।घर घर में शराब दी। मध्यप्रदेश के भविष्य पर ताला लगा रखा है। एमपी की तरक्की पर ताला लगा रखा है। किसानों की आमदनी पर ताला लगा रखा है। बच्चों की यूनिफार्म किताबों पर ताला लगा रखा है। ताला खुलवाना है तो 50 प्रतिशत दे दो। इनके कान और आंख नही मुंह ज्यादा चलता है। 22 हजार घोषणाएं की हैं। चुनाव आया तो अब बहनें याद आने लगी हैं। हमारी सरकार आने पर स्कूल शिक्षा पूरी तरह मुफ्त करेंगे, बेरोजगारों को आर्थिक सहायता देंगे। कन्या विवाह की राशि एक लाख रुपए करेंगे।


चुनाव बाद आप मेरा कुर्ता पकड़ लेना

मंच से कमल नाथ ने कहा कि मुझे पता है बैतूल जिले के चिचोली ब्लाक की क्या मांगें हैं। चुनाव के बाद आप आकर मेरा कुर्ता पकड़ लेना। कुर्ता खींचना, तभी यह होगा। पुनर्वास क्षेत्र में पट्टों की समस्या को हम दूर करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सीतलझीरी मोरंड सिंचाई योजना की स्वीकृति निरस्त करेंगे, क्योंकि कई ग्रामीणों की भूमि इसमें जा रही है। सभा में बैतूल जिले की पांचों विधानसभा सीटों से कांग्रेस के प्रत्याशी, जिला अध्यक्ष, पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment