....

लेबनान में भी हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले शुरू, बुधवार को इजराइल जाएंगे बाइडेन

 इजरायल और हमास के बीच चल रहे घमासान युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को इजरायल के दौरे पर जाएंगे। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने यह जानकारी दी है। ब्लिंकन ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को इजरायल के दौरे पर जाएंगे और इस दौरान इजरायल के साथ अपनी एकजुटता को दोहराएंगे। अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि इजरायल को हमास और अन्य आतंकवादियों से अपने लोगों की रक्षा करने का पूरा अधिकार है। उन्होंने कहा कि इस दौरान बाइडन जॉर्डन का भी दौरा करेंगे।



अब तक 1400 इजरायली की मौत

गौरतलब है कि हमास के हमले में अभी तक 1400 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो चुकी है और इस हमले में 30 अमेरिकी नागरिक भी मारे गए हैं। एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि अमेरिका और इजरायल ने गाजा में मानवीय सहायता को नागरिकों तक पहुंचाने में सक्षम एक ऐसी योजना विकसित करने पर सहमति जताई है।


हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजरायल का हमला

इजरायल अब दो तरफा दुश्मनों से भिड़ चुका है। हमास के साथ-साथ अब इजरायली सेना ने लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भी हमला कर दिया है। इजरायल की सेना ने जानकारी दी है कि हम लेबनानी क्षेत्र में आतंकवादी संगठन हिजबुल्ला के सैन्य ठिकानों पर हमला कर रहे हैं। 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के कारण शुरू हुए युद्ध के बाद से अभी तक लेबनानी पक्ष के भी 10 लोग मारे गए हैं। इस बीच ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने इजरायल से गाजा पर अपने हमले रोकने के चेतावनी दी थी। होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने कहा था कि अगर हिजबुल्ला लड़ाई में शामिल हुआ तो युद्ध पश्चिमी एशिया के अन्य हिस्सों में फैल सकता है तथा इससे इजरायल को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment