....

बुरहानपुर में निर्दलीय प्रत्याशी गधे पर बैठकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा



 बुरहानपुर। आपने चुनाव के दौरान प्रत्याशियों को नामांकन दाखिल करने के लिए अपने समर्थकों के साथ रैली निकालते हुए देखा होगा। इधर बुरहानपुर में एक निर्दलीय प्रत्याशी गधे पर बैठकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे। हिंदू संगठन के पदाधिकारी और निर्दलीय उम्मीदवार ठाकुर प्रियंक सिंह गधे पर बैठकर रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय पर पहुंचे।



प्रियंक ने कहा कि सभी राजनीतिक दल परिवारवाद का शिकार हो गए है और जनता को गधा बना रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने गधे पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने का फैसला लिया।


गुरुवार को शुभ मुहूर्त होने के कारण भाजपा और कांग्रेस सहित निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे भाजपा के बागी प्रत्याशियों ने भी नामांकन पत्र जमा किए हैं। नामांकन फार्म जमा करने के लिए कुछ प्रत्याशियों ने अजब-गजब वाहन चुने थे।


भाजपा से टिकट की मांग करने वाले ठा. प्रियांक सिंह गधे पर बैठ कर रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय पहुंचे तो कांग्रेस प्रत्याशी ठा. सुरेंद्र सिंह शेरा बैलगाड़ी पर सवार होकर नामांकन जमा करने पहुंचे। भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश प्रवक्ता अर्चना चिटनिस व भाजपा के बागी और स्व. नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र हर्षवर्धन सिंह चौहान ने बिना किसी भीड़ भाड़ के सादे तरीके से नामांकन फार्म जमा किए।


ठा. सुरेंद्र सिंह की बेटी लयसिंह ठाकुर ने भी नामांकन फार्म जमा किया है। अर्चना चिटनिस के साथ सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल और भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे नामांकन जमा कराने पहुंचे थे। शेरा के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष रिंकू टाक मौजूद थे। नामांकन फार्म जमा करने के बाद हर्षवर्धन सिंह चौहान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अब नामांकन फार्म की वापसी संभव नहीं है। उनके लिए जन भावनाएं सर्वोपरि हैं।



जनता को समझ रखा है गधा

हिंदूवादी नेता प्रियांक सिंह ने कहा कि राजनीतिक दलों में परिवारवाद हावी है। कई दशक से चुनिंदा परिवारों ने सत्ता पर कब्जा जमा रखा है। हर बार टिकट भी उनके ही परिवार को मिलता है। ऐसे नेताओं ने आम मतदाताओं को गधा समझ रखा है। उन्हें हर बार विकास के झूठे सपने दिखाते हैं और वोट लेने के बाद खुद की संपत्ति बढ़ाने में लग जाते हैं। इसलिए उन्होंने गधे पर ही सवार होकर नामांकन दाखिल करने का निर्णय लिया। पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस ने जन कल्याण और विकास के साथ जनता के बीच जाने की बात कही। ठा. सुरेंद्र सिंह ने भी अपनी जीत का दावा किया है।


बागियों पर संगठन करेगा कार्रवाई

कांग्रेस जिलाध्यक्ष रिंकू टाक ने बागियों के सवाल पर कहा कि उनके खिलाफ प्रदेश संगठन कार्रवाई करेगा। जो भी नेता अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करेगा उसकी जानकारी वरिष्ठ नेताओं तक पहुंचाई जाएगी। भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने अभी संगठन में किसी तरह की बगावत होने से इनकार किया है। यदि दो नवंबर के बाद ऐसी स्थिति नजर आई तो संगठन द्वारा कार्रवाई की बात कही है। सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने हषवर्धन के सवाल पर कहा कि वह परिवार के सदस्य हैं और मान जाएंगे।


हर्ष ने किशोरी देवी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने पहुंचे हर्षवर्धन सिंह चौहान ने चुनाव में प्रतिद्वंदी रहने वाले कांग्रेस प्रत्याशी ठा. सुरेंद्र सिंह की भाभी किशोरी देवी के पैर छूकर आशीर्वादा मांगा। उन्होंने का कि बड़ी मां मैं चुनाव लड़ रहा हूं, मुझे आशीर्वाद दीजिए। किशोरी देवी ने भी उन्हें जीत का अशीर्वाद दिया। इसके अलावा एसडीएम कार्यालय के सामने लगी ठा. सुरेंद्र सिंह के बड़े भाई व पूर्व सांसद ठा. शिवकुमार सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।


भाजपा की ओर से अर्चना चिटनिस ने भरा नामांकन

बुरहानपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व कैबिनेट मंत्री अर्चना चिटनिस भी नामांकन फार्म जमा करने रिटर्निंग आफिसर कार्यालय पहुंच गई है। उनके साथ सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल भी पहुंचे।


हर्षवर्धन सिंह चौहान ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा

बुरहानपुर में भाजपा के बागी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र हर्षवर्धन सिंह चौहान ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन फार्म जमा किया है। नामांकन दाखिले से पहले हर्षवर्धन ने कहा कि ना तो उनके पिताजी ने जाति और समाज की राजनीति की और ना ही वे इस तरह की राजनीति करेंगे।


वह हर वर्ग को साथ लेकर चलेंगे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व सांसद ठाकुर शिवकुमार सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह शेर की भाभी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment