....

51,000 से ज्यादा युवाओं को मिली सरकारी नौकरी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांटे अपॉइंटमेंट लेटर


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के 51 हजार नवनियुक्तों को अपॉइंटमेंट लेटर दिए हैं. यह नवनियुक्त अलग-अलग विभाग के विभिन्न पदों के लिए चयन हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनियुक्त कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि यह रोजगार मेला ने पूरे सिस्टम को पारदर्शी बनाया है. इससे युवाओं को भर्ती प्रक्रिया पर भरोसा बना हुआ है. उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया का समय रोजगार मेला के तहत कम हो गया है. 



रोजगार मेला ऑनलाइन आयोजित किया गया था और प्रधानमंत्री डिजिटल के माध्यम से सभी से जुड़े थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रोजगार मेला ने युवाओं की भर्ती चिंता को दूर किया है और अब जल्द से जल्द इनकी नियुक्ति हो जाती है. उन्होंने कहा कि कई सेक्टर का विकास तेजी से हो रहा है, जिससे युवाओं के लिए नौकरी के अवसर पैदा हो रहे हैं.  


युवाओं को किन विभागों में मिली नौकरी 

रोजगार मेला शनिवार को देश के 37 स्थानों पर आयोजित किया गया था. इस रोजगार मेला के तहत केंद्र के साथ ही केंद्र शासित प्रदेशों और राज्यों के लिए विभागों में नवनियुक्त कर्मचारियों को ज्वाइनिंग लेटर दिए गए. इन युवाओं को रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग और मंत्रालय समेत विभिन्न मंत्रालयों में नौकरी मिली है.


रोजगार मेला मोदी सरकार की खास पहल 

पीएमओ के मुताबिक, रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राधमिकता देने की प्रधानमंत्री के पहल को पूरा करने की दिखा में खास कदम है. उम्मीद है कि रोजगार मेला युवाओं को रोजगार देने में एक अहम भूमिका निभाएगा. साथ ही उनके विकास में एक सार्थक भूमिका भी निभाएगा. 


खुद को प्रशिक्षित करने का भी मौका 

सरकार ने नवनियुक्त कर्मचारियेां के लिए आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल डेवलप किया है. यह पोर्टल युवाओं को खुद से प्रशिक्षित करने का अवसर भी देता है. यहां कहीं भी किसी डिवाइस से ​सीखने का मौका मिलता है. इस पोर्टल पर 750 से ज्यादा के ई-लर्निंग पाठ्यक्रम मौजूद हैं. 

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment