....

MPTourism : पर्यटन स्थलों के Promotion में भी नंबर 1 MP, "जो आया, सो वापस आया, ये एमपी की माया" को मिल चुके हैं Lakho Views

 

# सुनील सिंह 
भोपाल: 28 सितम्बर | मध्यप्रदेश देश के मध्य में होने के कारण 'देश का दिल'' कहलाता है प्रदेश अपने आप में विभिन्न सांस्कृतिक धरोहर समेटे हुए है यहा धार्मिक तीर्थ स्थल के अलावा अनेको रमणीय स्थल है जो पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करते है, कहते है जो एक बार मप्र आ जाता है वह बार-बार इस अद्भुत प्रदेश आना चाहता है। 

मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग देश विदेशो के पर्यटकों को मप्र में पर्यटन करने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रचार प्रसार के माध्यम से आकर्षित करता है। समय समय पर जारी टीवी विज्ञापनों के वीडियो को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया इसी श्रंखला में नया वीडियो काफी वायरल हो रहा है जो बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है

मध्य प्रदेश पर्यटन स्थलों के मामले में तो एक नंबर पर है साथ ही ये प्रमोशन के मामले में भी नंबर वन पर है। मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग का विज्ञापन का वीडियो जारी किया गया है। ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जो आया वो वापस आया ये एमपी की माया काफी पसंद किए जा रहे हैं। इसे लाखों व्यूज मिल चुके हैं।

मध्य प्रदेश समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और पर्यटन गंतव्यों के मामले में नंबर वन तो है ही, अपनी कला और स्थलों के प्रचार-प्रसार में भी नंबर वन पर है। एमपी पर्यटन विभाग के पास टीवी विज्ञापन की अच्छी-खासी श्रृंखला है।

 पर्यटन विभाग के विज्ञापन काफी चर्चित और लोकप्रिय भी हो रहे हैं। हाल में जारी हुआ छठा विज्ञापन भी इस शृंखला का बेहतर उदाहरण है।

नौटंकी शैली के इस वीडियो के बोल जो आया वो वापस आया, ये एमपी की माया काफी पसंद किए जा रहे हैं। इसे अभी यूट्यूब पर अपलोड किया गया है, जिसे सात लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। 27 सितंबर से यह टीवी पर और 28 से सिनेमा हॉल में प्रदर्शित होने लगेगा। 

प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति एवं पर्यटन बोर्ड के प्रबंध संचालक शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि नवनिर्मित विज्ञापन में नया प्रयोग करते हुए गोंड पेंटिंग के माध्यम से पर्यटन स्थलों और पात्रों को दर्शाया गया है। इससे जनजातीय कला देश और विदेश में प्रमुखता से प्रचारित होगी। 'देश का दिल'' कहलाने वाले मध्य प्रदेश की माया देखने आपको बार-बार इस अद्भुत प्रदेश आना पड़ेगा। तो इस फिल्म को भी आप बार-बार देखिये और जल्द ही जीवन-भर की इस महाकाव्य यात्रा पर निकल पड़िये।

बता दें कि मप्र पर्यटन विभाग ने अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले टेलीविजन विज्ञापनों के चलते न केवल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार जीते हैं, बल्कि पर्यटकों के मन में राज्य की पर्यटन रूपी सकारात्मक छवि निर्मित करने में भी सफल रहे हैं। मप्र टूरिज्म के पास प्रतिष्ठित विज्ञापन की एक लंबी विरासत है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment