....

सर्वे में दावा- MP में फिर से भाजपा सरकार, लाड़ली बहना गेम चेंजर, जनता की पहली पसंद शिवराज





* अब तक के सबसे लोकप्रिय नेता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 

 * घोषणाओं के साथ योजनाओं के क्रियान्वयन में सबसे आगे मप्र सरकार 

 * 450 में गैस सिलेंडर और लाड़ली को आवास से कोमा में विपक्ष

भोपाल : 17 सितम्बर | शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में अलग पहचान स्थापित करने में सफल रहे हैं। उन्होंने इस पद की गरिमा को बढ़ाया है। आज अनेक योजनाओं के क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश के अग्रणी रहने का श्रेय उन्हें दिया जा सकता है। 

वास्तविकता यह है कि मध्यप्रदेश और शिवराज सिंह चौहान एक-दूसरे की पहचान बन गए हैं। मध्यप्रदेश के गठन के बाद जनता के कल्याण के लिए सबसे अधिक अवधि के मुख्यमंत्री ही नहीं जनता के मुख्यमंत्री के तौर पर शिवराज की छवि बनी है।

 उन्होंने हर कार्यकाल में यादगार के साथ ऐतिहासिक कार्य किए हैं, जिनसे विकास के नए-नए आयाम सामने आए हैं। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान वो चेहरा बन चुके हैं, जिनपर जनता खासकर आर्थिक कमजोर और महिला वर्ग को बेहद भरोसा है। वे उन्हें वादा निभाने वाले अपने बीच के आदमी लगते हैं, जबकि कांग्रेस के कमलनाथ का सीधे जनता से कोई जुड़ाव नहीं है। वे एक उद्योगपति की छवि में कैद हैं। 

वहीं मप्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में जब चेहरे की बात आती है तो इसमें पहला नाम सीएम शिवराज का ही आता है। सीएम की अबतक की सबसे बड़ी योजना मुख्यमंत्री लाड़ली बहना साबित हुई है। इसके साथ ही लाड़ली बहना को जहां 3 हजार रुपए तक देने का वादा सीएम ने किया है।

 पहला वादा पूरा करते हुए उन्होंने लाड़ली बहना को 1 हजार की जगह अब अक्टूबर से 1250 रुपए देने जा रहे हैं। सरकार की इस योजना से मप्र की ढेड़ करोड़ से ज्यादा महिलाओं को लाभ मिल रहा है साथ ही उनके जीवन में खुशहाली आ रही है।  वहीं, चुनाव से पहले कई तरह के सर्वे किए गए और किए जा रहे हैं। अभी एक ताजा सर्वे में सीएम चेहरे को लेकर जनता की राय ली गई तो उसमें पहली पसंद शिवराज ही रहे।वहीं सीटों को लेकर जनता से पूछा गया तो उसमें भाजपा 110-120 सीटें ला रही है और कांग्रेस 101-110 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है। और बात की जाए तो 05-10 सीटें अन्य के खाते में जा रही हैं। 

सर्वे में जब पूछा गया कि आज विधानसभा चुनाव हो तो किस पार्टी को वोट देंगे? इस पर जनता ने अपने विचार और राय व्यक्त की। 52 फीसदी से अधिक जनता ने भाजपा यानि शिवराज सिंह और 44 फीसदी कांग्रेस  वे 04 फीसदी अन्य के साथ नजर आए। 

जनता की पहली पसंद शिवराज

सर्वे में 49 प्रतिशत से अधिक जनता वर्तमान सीएम शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है। वहीं 44 फीसदी जतना कमलनाथ को अपना सीएम बनाना चाहती है, जबकि 5-6 प्रतिशत जनता अन्य को अपने मुख्यमंत्री के तौर पर पसंद कर रही है।

रक्षाबंधन पर सौगात

मप्र के इतिहास में संभवता: पहली बार किसी सीएम ने मप्र की महिलाओं को रक्षा बंधन पर उपहार के रूप में 250 रुपए दिए हैं। इसके साथ ही सावन मास में 450 रुपए का गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। अब वही सिलेंडर लाड़ली बहना को हमेशा के लिए 450 रुपए का कर दिया गया है।

लाड़ली बहना आवास

विपक्ष के नेता तो चुनाव के समय वादे बहुत करते हैं लेकिन पूरे नहीं कर पाते हैं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वादों के साथ योजनाओं का क्रियान्वयन करने में सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि हम लाड़ली बहनों को आवास देंगे और उसके बाद कैबिनेट में मंजूरी भी मिल गई अब 17 सितंबर से आवेदन भी लिए जाएंगे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment