....

MP : SP नेता आजम खान के करीबी विदिशा के पूर्व राज्यसभा सदस्य सलीम के घर IT का छापा


भोपाल
 : 13 सितम्बर | उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां के करीबी रहे राज्यसभा के पूर्व सदस्य स्व. चौधरी मुनव्वर सलीम के डंडापुरा स्थित आवास पर बुधवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। इस आवास में अब उनका परिवार रहता है। छह वाहनों में सवार होकर पहुंची टीम में इंदौर और भोपाल के अधिकारी शामिल होना बताया जा रहा है। सीएसपी राजेश तिवारी ने इस छापे की पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार बुधवार करीब साढ़े पांच बजे आयकर विभाग की टीम चौधरी सलीम के घर पहुंची। डंडापुरा स्थित आवास परिसर में सलीम के बेटों के अलावा उनके दो भाइयों के आवास भी है।

 आयकर की टीम उनके घर भी पहुंचकर दस्तावेजों की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस टीम में 30 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी है। टीम ने स्थानीय पुलिस को सिर्फ शहर में आने की सूचना दी है।

 वे अपने साथ ही पुलिस बल भी लेकर आए है। करीब पांच घंटों से टीम आवास के भीतर ही है। बाहर के लोगों को आवास में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

मालूम हो कि चौधरी मुनव्वर सलीम सपा नेता आजम खां के बेहद करीबी थी। उन्हीं के प्रयासों से सलीम वर्ष 2012 में राज्यसभा सदस्य चुने गए थे। वर्ष 2019 में 66 वर्ष की उम्र में किडनी और लीवर सहित अन्य बीमारियों के चलते उनका निधन हो गया था।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment