....

MP : PM Modi 2 को ग्वालियर व 5 अक्टूबर को बुंदेलखंड और महाकोशल आएंगे

  1. 2 अक्टूबर को ग्वालियर में विभिन्न परियोजनाओं का भूमिपूजन करेंगे
  2. 5 अक्टूबर को छतरपुर में केन-बेतवा लिंक परियोजना, जबलपुर में रानी दुर्गावती के स्मारक का भूमिपूजन करेंगे

भोपाल: 27 सितम्बर |  भोपाल के बाद अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और महाकोशल अंचल में आएंगे। दो अक्टूबर को ग्वालियर में विभिन्न परियोजनाओं का भूमिपूजन और स्वच्छता को लेकर कार्यक्रम होगा। मेला मैदान में सभा को भी संबोधित करेंगे। 

पांच अक्टूबर को बुंदेलखंड के छतरपुर में केन-बेतवा लिंक परियोजना अंतर्गत बनाए जाने वाले दौधन बांध के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। इसी दिन महाकोशल के जबलपुर में रानी दुर्गावती के भव्य स्मारक का भूमिपूजन करने के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि ग्वालियर में  विभिन्न परियोजनाओं को लोकार्पण करने के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे।

 बता दें, चुनाव के समय पर यह उनका ग्वालियर में पहला कार्यक्रम होगा। केन-बेतवा लिंक परियोजना केंद्र और प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना है।इससे साढ़े छह लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई क्षमता विकसित होगी तो बांध से बिजली का उत्पादन भी होगा। इसके पहले बुंदेलखंड के सागर में प्रधानमंत्री के दो दौरे हो चुके हैं।

पांच अक्टूबर को ही वे महाकोशल अंचल के केंद्र जबलपुर में रानी दुर्गावती के 500 वे जन्मदिवस पर 100 करोड रुपये की लागत से बनने वाले स्मारक का भूमिपूजन करेंगे। इसके पहले वे शहडोल आए थे और आदिवासी समुदाय को संबोधित किया था।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment