....

CM शिवराज सिंह लाड़ली बहनों को 450 रुपये में देंगे रसोई गैस, कांग्रेस के 500 रुपये में रसोई गैस देने के मुद्दे की निकाली हवा

 


भोपाल : 14 सितम्बर |मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी पार्टिया एक से बढकर एक वादे कर  रही है  कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने सरकार बनने पर 500 रुपये में रसोई गैस उपलब्ध कराने का वचन दिया था मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। उन्होंने कांग्रेस के सरकार में आने पर सस्ती रसोई गैस देने की गारंटी की हवा निकाल दी। प्रदेश में अब लाड़ली बहनों को 450 रुपये में रसोई गैस उपलब्ध कराई जाएगी। 

जबलपुर में चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कर्नाटक की तरह ही प्रदेश में सरकार बनने पर 500 रुपये में रसोई गैस उपलब्ध कराने की गारंटी दी।निश्चित तौर पर यह बड़े वर्ग को प्रभावित करने वाली घोषणा थी। 

इसकी तोड़ निकालते हुए पहले मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन के अवसर पर श्रावस मास में जिन लाड़ली बहनों ने गैस सिलेंडर भरवाया, उन्हें 450 रुपये देने की घोषणा की और फिर इसे विस्तार देते हुए योजना ही लागू कर दी। इसमें अब प्रतिमाह एक रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपये में ही उपलब्ध कराया जाएगा।

उधर, प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा का कहना है कि पूरा प्रदेश जानता है कि ये सारी योजनाएं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ की योजनाएं हैं। हमने सरकार में आने के पहले 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का वचन दिया है। भाजपा सरकार नकल कर रही है पर जनता सब जानती है और किसी बहकावे में आने वाली नहीं है।

उधर, सरकार ने तय किया है कि 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 सितंबर से प्रारंभ की जाएगी। मुख्यमंत्री टीकमगढ़ से इसकी शुरुआत करेंगे। उन्होंने इसे लाड़ली बहनों के हित में एक और बड़ा कदम बताया है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment