....

भारत हुआ Canada पर सख्त, PM Justin Trudeau बोले- हम उकसाना या तनाव बढ़ाना नहीं चाहते थे

 


टोरंटो। कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत पर लगाए गए आरोप पर अब पीएम जस्टिन ट्रूडो के सुर बदल गए हैं। भारत द्वारा कनाडा के राजनयिक को निष्कासित कर 5 दिन में वापस लौट जाने का आदेश दिया गया था। इसके बाद कनाडा के पीएम ट्रूडो ने सफाई देते हुए कहा कि उनका मकसद भारत को उकसाने या दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ाने का नहीं था। वो चाहते थे कि निज्जर की हत्या में भारत सहयोग करे।

खालितास्तानी आतंक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद कनाडा के ने कहा था कि सुरक्षा एजेंसी इसकी जांच कर रही है कि क्या इस हत्या में भारतीय एजेंटों का संबंध है। इसके बाद उन्होंने कनाडा में भारतीय राजनयिक निष्कासित करने का आदेश दे दिया था।

पीएम जस्टिन ट्रूडो द्वारा दिए गए बयान के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने नई दिल्ली में कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैकाये को तलब किया था। इसके बाद उन्हें यह बोला गया कि भारत के आंतरिक मामले में दखल देने के को लेकर कनाडा के राजनयिक ओलिविएर सिल्वेस्टर को निष्कासित करने का आदेश जारी किया गया है।

भारत ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के लगाए गए आरोप पर सख्ती से जवाब देते हुए कहा कि यह सभी आरोप निराधार हैं। इस तरह के आरोप भारत के खिलाफ गतिविधियों में शामिल और उनके समर्थकों से ध्यान भटकाने के लिए लगाए जा रहे हैं। 

कनाडा की सरकार ने आतंकियों को शरण दी है। इसके साथ ही कनाडा के नेता खुलेआम इनका समर्थन कर रहे हैं जो भारत के लिए चिंताजनक है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment