....

CM शिवराज सिंह ने गणेश प्रतिमा का सपरिवार किया विसर्जन, बोले- बप्‍पा हमेशा हमारे साथ रहते हैं



भोपाल। मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अनंत चतुर्दशी के अवसर पर शहर के प्रेमपुरा घाट में विधि- विधान से पूजा-अर्चना कर भगवान श्री गणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया।



परिवार के साथ कर्मचारी-अधि‍कारी भी रहे शाम‍िल


इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की धर्मपत्नी साधना सिंह, पुत्र कार्तिकेय सिंह तथा मुख्यमंत्री निवास कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी, सुरक्षा स्टाफ उनके निवास से प्रेमपुरा घाट तक बैंड दल और भजन कीर्तन के साथ चल समारोह में शामिल हुए।


गणपति बप्पा आज विदा हो गए हैं। परिवार के सदस्य के रूप में 11 दिनों तक बप्पा हमारे साथ रहे।

बप्पा की विदाई से हृदय भावुक है, पर बप्पा कहीं जाते नहीं हैं, वह हमेशा हमारे साथ रहते हैं और आशीर्वाद देते हैं।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कही ये बात


इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मध्‍यप्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की। उन्‍होंने कहा कि गणपति बप्पा आज विदा हो गए हैं। परिवार के सदस्य के रूप में 11 दिनों तक बप्पा हमारे साथ रहे। बप्पा की विदाई से हृदय भावुक है, पर बप्पा कहीं जाते नहीं हैं, वह हमेशा हमारे साथ रहते हैं और आशीर्वाद देते हैं। गणेश जी महाराज हर वर्ष आते रहेंगे और अपने साथ खुशियां, उत्साह और उल्लास लाते रहेंगे।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि गणेश महोत्सव उत्साहपूर्वक और आनंद के साथ पूरे मध्‍य प्रदेश में मनाया गया। कामना है कि सभी पर उनकी कृपा बनी रहे, सब सुखी हों, निरोगी रहें, सबके कष्ट दूर करें। मध्‍य प्रदेश और देश आगे बढ़े और दुनिया को भी दिशा दिखाए। भगवान गणेश हमें सदमार्ग पर चलाएं।


प्रत‍िमा विसर्जन चल समारोह सीएम निवास से पॉलेटेक्निक चौराहा, न्यू मार्केट, माता मंदिर से होते हुए प्रेमपुरा घाट पहुंचा। चल समारोह पर लोगों ने पुष्पवर्षा की। इस दौरान सीएम ने भजन गाए।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment