....

चीन में बिगड़े मौसम से हालात खराब, जारी हुआ ब्लू अलर्ट



बीजिंग। चीन में मौसम विज्ञानियों ने देश के कई हिस्सों में बिगड़े मौसम को लेकर ब्लू अलट जारी कर दिया है। सोमवार को मौसम के हालात पर जारी किए गए इस ब्लूट अलर्ट में हेनान, हेबेई, शांक्सी, शानक्सी, मंगोलिया, तियानजिन और बीजिंग में तेज तूफान के साथ ओले गिरने की आशंका जताई गई है।

उधर मौसम विज्ञानियों ने यह चेतावनी भी जारी की है कि चीन के गुआंगडोंग, युन्नान, चोंगकिंग, फुजियान, हुबेई, शेडोंग, लियाओनिंग, जिलिन, हेडलोंगजियांग, बीजिंग सहित पूरे चीन में 60 मिमी से अधिक बारिश की आशंका जताई गई है। चीन में बिगड़ते मौसम से जनजीवन प्रभावित हो सकता है।


जहाजों के लिए जारी की गई चेतावनी


भारी बारिश की आशंका जताते हुए चीन में बंदरगाह पर जहाजों को लौट आने की चेतावनी भी जारी की गई है। इसके साथ ही कुछ जहाजों को रास्ता बदलने की सलाह भी दी गई है। इसके साथ ही गांव से लेकर शहरों तक तालाब सहित नदियों में बाढ़, मडस्लाइड जैसी आपदाओं की आशंका भी जताई गई है।

चीन में मौसम को लेकर तीन कलर की चेतावनी जारी की जाती है जिसमें आरेंज अलर्ट को सबसे गंभीर माना जाता है। इसके बाद येलो और ब्लू अलर्ट होता है। चीन में तेज बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ और जलजमाव की स्थिति बन सकती है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment