....

पीएम नरेन्द्र मोदी से कहो, पाकिस्तान से हमें आजादी दिलाएं

 




गुलाम कश्मीर में लगातार बढ़ रही महंगाई से परेशान लोग सड़कों पर प्रदर्शन करने उतरे


पाकिस्तान द्वारा कब्जा किए गए गुलाम जनता महंगाई की वजह से पाई-पाई को मोहताज हो गई है। खाने की चीजों के बढ़ते दाम के बाद अब यहां लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान सोशल मीडिया पर आए पोस्ट में ये लोग भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान के अवैध कब्जे से मुक्ति दिलाने की मांग करते नजर आ रहे हैं।


गुलाम कश्मीर के लोग कई मुश्किलों में

सोशल मीडिया पर एक कार्यकर्ता शब्बीर चौधरी ने गुलाम कश्मीर में हो रहे लोगों के प्रदर्शन के लिए पाकिस्तानी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि यहां खाद्य पदार्थों की महंगाई बढ़ गई है, इसके साथ ही बिजली की भी बार-बार कटौती जारी है। इस वजह से गुलाम कश्मीर के लोग गई मुश्किलों में घिरे हैं। इस ये लोग भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पाकिस्तान के अवैध कब्जे से मुक्त कराने की मांग कर रहे हैं।


मोदी से कहा- हमें आजादी दिलाएं के नारे लगाए

गुलाम कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के लोगों ने प्रदर्शन करते हुए यह नारे भी लगाए कि "मोदी से कह दो कि पाकिस्तान के अवैध कब्जे से आजादी दिलाएं, हम यहां भूख से मर रहे हैं।" शब्बीर चौधरी का कहना है कि यहां के लोगों को महंगा बिजली बिल भरने के लिए भी मजबूर किया जा रहा है। सबसे ज्यादा बिजली का उत्पादन इसी क्षेत्र से होने के बाद यह मुश्किल जारी है।


बिजली की कीमत तीन महीने में दोगुनी हुई

पाकिस्तान में महंगाई लगातार बढ़ते जा रही है। यहां तीन महीने के अंदर ही बिजली का रेट दोगुना हो गया है। उधर इस इलाके में खाद्य पदार्थों पर लगने वाले टैक्स की वजह से भी लोग पेरशान हो गए हैं। इलाके में लगातार प्रदर्शन का दौर जारी है और सभी भारत से मदद मांग रहे हैं कि उन्हें पाकिस्तान से आजादी दिलाएं। पाकिस्तान सरकार ने गुलाम कश्मीर के लोगों को हमेशा दोयम दर्जे की तरह बर्ताव किया।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment