....

आज नेहरू नगर में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का भव्य आयोजन , शामिल होंगे अभिनेता गोविंदा



दूसरी बार आ रहे हैं गोविंदा


भोपाल। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के चलते शहर में बुधवार को नेहरू नगर, अवधपुरी सहित अन्य छोटे-बड़े स्थानों पर मटकी फोड़ प्रतियोगिताएं हुईं। देर रात मशक्कत करने के बाद मटकियां फोड़ी गईं। गुरुवार को नेहरू नगर चौराहे पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता का भव्य आयोजन रखा गया है। अभिनेता गोविंदा इस मटकी फोड़ प्रतियोगिता कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण होंगे। वह आज भोपाल पहुंचेंगे। विधायक पीसी शर्मा ने बताया कि मटकी फोड़ प्रतियोगिता में प्रदेशभर की टीमें शामिल होंगी। भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। मटकी फोड़ प्रतियोगिता की विजेता टीम को एक लाख 11 हजार रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी। इसी जगह पर बुधवार को कांग्रेस नेता संजीव सक्सेना द्वारा नेहरू नगर में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 10 से अधिक टीमों ने भाग लिया।


समारोह, मंदिरों में की गई विशेष साज-सज्जा

यहां पर यह भी बता दें कि अभिनेता गोविंदा जन्माष्टमी के मौके पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता में शिरकत करने लगातार दूसरे साल भोपाल आ रहे हैं। पिछली बार वह करोंद में श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव समिति के आमंत्रण पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता के लिए आए थे।


मल्हार उत्सव कल से शुरू

अरेरा कालाोनी दत्त मंदिर में तीन दिवसीय मल्हार उत्सव शुक्रवार से शुरू हो रहा है। महाराष्ट्रीयन समाज की ओर से वामन भालचंद्र बेहरे की स्मृति में संगीत समारोह मल्हार उत्सव हर दिन शाम 6:30 से शुरू होगा। शुक्रवार को अनिरुद्र जोशी सितार वादन की प्रस्तुति देंगे। वहीं नौ सितंबर शनिवार को सुरेखा भट्ट गायन और 10 सितंबर रविवार को प्रवीण शेवलीकर वायलिन वादन की प्रस्तुति देंगी। आयोजन समिति के प्रमुख संजय जोशी ने समारोह की जिम्मेदारी रोहिणी शिंगवेकर, चंद्रकांत बेहरे सहित अन्य लोगों को दी है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment